*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400, ऑफिस 01332224100 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

छात्र छात्राओं को यातायात नियमों के प्रति किया जागरूक

14-01-2020 15:56:51 By: एडमिन

कोटद्वार । परिवहन विभाग के 31वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत मंगलवार को परिवहन विभाग द्वारा टीसीजी पब्लिक स्कूल सिम्भलचौड में चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई। कार्यक्रम में कर अधिकारी प्रथम शशी दुबे ने छात्राओं को यातायात नियमों के संबंध में जानकारी दी।वहीं आरआई परिवहन विभाग प्रदीप रौथाण ने तकनीकि सम्बन्धित जानकारी दी व अपने अभिभावकों और अन्य लोगों को भी नियमों का पालन कराने के प्रति जागरूक किया।

 

 

31वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत चौथे दिन मंगलवार को परिवहन विभाग ने नगर के टीसीजी पब्लिक स्कूल में रंगोली और चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया। इस दौरान छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए शशी दुबे ने कहा कि यातायात नियमों का पालन करना हम सबकी जिम्मेदारी है। वाहन चलाते समय हेलमेट और सीट बेल्ट का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। इससे दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों मे काफी हद तक अंकुश लग सकता है। नियमों का पालन न करने के कारण दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं। कुछ अभिभावक अपने नाबालिग बच्चों को भी वाहन चलाने के लिए देते हैं, यह ठीक नहीं है। उन्होंने छात्र - छात्राओं से आह्वान किया कि वे अपने अभिभावकों और आसपास रहने वाले लोगों को भी यातायात नियमों के प्रति जागरूक करें।