*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400, ऑफिस 01332224100 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

नगर निगम द्वारा व्यवसायी कर लगाने पर भड़के नगर के व्यापारी

13-01-2020 18:04:01 By: एडमिन

कोटद्वार। नगर निगम क्षेत्र के व्यापारियों द्वारा प्रतिष्ठानो से व्यवसाय कर वसूलने का प्रस्ताव जारी होने के बाद सोमवार को विरोध प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा गया ।व्यापारियों ने इस प्रस्ताव को निरस्त करने के मांग को लेकर महापौर हेमलता नेगी और नगर आयुक्त योगेश मेहरा को ज्ञापन सौंपा।

 

ज्ञापन में कहा कि निगम प्रशासन पहले से ही नागरिकों से गृहकर ,सीवर कर, जल कर आदि वसूल रहा है। अब निगम प्रशासन ने सभी प्रतिष्ठानों से व्यावसायिक कर वसूलने का प्रस्ताव पारित कर दिया है जिसका समस्त व्यापारी वर्ग विरोध करता है। उन्होंने कहा कि व्यापारी वर्ग पहले ही जीएसटी और आयकर सहित अन्य टैक्सों का भुगतान कर रहा है। इस पर अब उसे व्यावसायिक कर भी देना होगा जिसे उचित नहीं कहा जा सकता। निगम बनने से पूर्व घोषणा की गई थी कि निगम बनने के 10 वर्षों तक किसी प्रकार का कर जनता से नहीं लिया जायेगा। लेकिन निगम प्रशासन अब अपनी घोषणा से मुकर रहा है। निगम बनने के दो साल भी पूरे नहीं हुए कि जनता से कर वसूलने की तैयारी होने लगी है।

 

व्यापारियों ने प्रशासन से नये करों के लगने के प्रस्ताव को तुरंत प्रभाव से निरस्त करने की मांग की है और ऐसा न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। ज्ञापन सौंपने वालों जिलाध्यक्ष अजय अग्रवाल, सचिव लाजपतराय भाटिया,पूर्व जिलाध्यक्ष सेवकराम मनूजा, आनंद गुप्ता,संजय मित्तल,नीरज अग्रवाल,मुकेश मल्होत्रा, राकेश मित्तल, हरीश नारंग,दीनानाथ भाटिया आदि मौजूद रहे ।