ब्रेकिंग न्यूज़ !
    *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400, ऑफिस 01332224100 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

    मोबाइल नेटवर्क कंपनियों ने अपने प्लान कर दिए महंगे, ग्राहकों और रिटेलरों में होती है आये दिन भिड़ंत

    10-12-2019 23:05:44 By: एडमिन

    लखनऊ/ उत्तर प्रदेश( रघुनाथ प्रसाद शास्त्री)। सभी मोबाइल नेटवर्क कंपनियों ने अपने प्लान महंगे कर दिए हैं टैरिफ प्लान भी चेंज कर दिए हैं जिससे आए दिन ग्रहको और रिटेलरों में होती है भिड़ंत।

     

    जानकारी के अनुसार दिसंबर माह के प्रथम सप्ताह से सभी मोबाइल नेटवर्क कंपनियों ने अपने प्लान में काफी बढ़ोतरी की है। जिससे ग्रामीण एरिया में रिटेलर और ग्रहको में आए दिन भिड़ंत होती रहती है। ग्राहकों का मानना है कि रिटेलर उनसे ज्यादा पैसा ले रहे हैं। रिटेलर उन्हें लूट रहे हैं इस बात को लेकर कई बार मारपीट तक नौबत आ जाती है। रिटेलर बताते हैं कि प्लान बदल गए हैं जो प्लान 49 का था वह 99 का हो गया है जो प्लान 99 था वह 119 का हो गए हैं जो 499 का था वह 599 का हो गया है जो 599 का था प्लान वह699 का हो गया है इसी तरह पहले के जितने भी प्लान थे सभी में 42 से 43 प्रतिशत तक बढ़ोतरी हुई है जिससे ग्रहको पर काफी असर पड़ रहा है और रिटेलरो को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है साथ में ग्राहक भी काफी परेशान दिख रहे हैं कुछ ग्राहकों का मानना है कि पहले जैसा समय आने  वाला है  पत्र सुविधा का पुनः उपयोग करना पड़ेगा।

     

    ट्राई के नियमों के मुताबिक, यदि ग्राहक ने कोई प्लान ले रखा है तो जब तक वह खत्म नहीं हो जाता उसकी दरों में कोई बदलाव नहीं होगा। मतलब अगर आपने कोई प्लान ले रखा है तो आप पर बढ़ी हुई दरें लागू नहीं होंगी। नया प्लान एक्टिवेट होने पर नई दरें लागू होगी ऐसा मोबाइल कंपनियों की अधिकारी बता रहे हैं।