सर्दी बढ़ी और हल्की बारिश होने से किसानों के चेहरे खिले

Publish 11-01-2019 19:17:54


सर्दी बढ़ी और हल्की बारिश  होने से किसानों के चेहरे खिले

जालौन/यूपी (हरिओम)। जालौन में सैकड़ों छात्र-छात्राओं  समाजवादी छात्रसभा साथ मिलकर बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ प्रदर्शन करते हुये जाम लगाकर धरणा दिया साथ ही कुलपति के खिलाफ कारवाही करने की बात कही। छात्र-छात्राओं का यह प्रदर्शन बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा वर्ष 2017-18 की स्नातक की वार्षिक परीक्षा फल सिर्फ आठ प्रतिशत रहने पर किया गया है। जो इससे पहले कभी भी नहीं रहा है। जिसको लेकर छात्र -छात्राओं ने समाजवादी छात्रसभा के साथ मिलकर उत्तर पुस्तिकाओं के दोबारा मूल्यांकन की मांग की है। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं की पुलिस से झड़प भी हुई। 


जालौन के उरई में समाजवादी छात्रसभा के बैनर तले सैकड़ों छात्र-छात्राएं अम्बेडकर तिराहे पर पहुंचे जहां उन्होने प्रदर्शन करते हुये अंबेडकर चौराहे पर जाम लगा लिया और जमकर नारेबाजी की। इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों को मौके से हटाने का प्रयास किया तो सपाइयों के साथ मिलकर प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओ की  पुलिस में तीखी झड़प हो गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे एसडीएम उरई ने छात्रों को समझाबुझाकर शांत कराया।

प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं का कहना है कि उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में अनियमितता और गड़बड़ी की गई है जिसकी वजह से छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया है। छात्रा ने बताया कि पेपर में लिखने के बाबजूद उसके शून्य अंक दिये गये है इसीलिये उत्तर पुस्तिकाओं का पुनः मूल्यांकन कराया जाये और तत्पश्चात परीक्षा परिणाम घोषित किया जाये।

सपा छात्र सभा के जिलाध्यक्ष हिमांशु ने बताया कि उन्होने राज्यपाल को ज्ञापन भेजा है और इस मामले जी जांच की जाये। उन्होने बताया कि अब तक इस प्रकार का परीक्षा परिणाम नहीं रहा है जिस तरह इस बार रहा है लिखने वालों को शून्य अंक दिये है इसीलिये इस मामले की जांच की जाये और दोषी कुलपति के खिलाफ कारवाही की जाये। 

वहीं एसडीएम उरई विकाश कश्यप का कहना है कि छात्रों का कहना है कि परीक्षा प्रतिशत बेहद कम रहा है। जिसको लेकर उन्होंने राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन भी सौपा है। मामले को लेकर बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति से भी बात की जाएगी।