ब्रेकिंग न्यूज़ !
    *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

    बारिश के साथ ओलावृष्टि , किसानो के चेहरे मुरझाये

    12-05-2019 17:33:00

    थैलीसैण (वीरेंद्र रावत ): क्षेत्र में झमा झम हुई बारिश से जहां आम जनमानस को भारी गर्मी से राहत मिली है। वहीं दूसरी तरफ बारिश के साथ साथ हुई ओलावृष्टि से ग्रामीण कास्तकारौ के चेहरे भी मुरझाए नजर आए।
     शनिवार से क्षेत्र में मौसम का मिजाज बदलता रहा । कभी धूप कभी छांव रविवार को भी मौसम दोपहर तक करवटें बदलता रहा। और दोपहर बाद हूई झमा झम बारिश शुरू बारिश के साथ साथ जंगल से सटे ग्रामीण अंचलों में ओलावृष्टि भी हुई। वहीं बारिश होने से क्षेत्र में भारी गर्मी से आम जनजीवन को राहत भी मिली बारिश के कारण क्षेत्र में तापमान भी सामान्य हो गया है। बारिश के चलते पेयजल संकट भी कुछ हद तक कम हो जायेगा। वहींकास्तकारौ का कहना है कि ओलावृष्टि से खड़ी फसल गेहूं मिर्च धनिया आदि को काफी क्षति हुई है। वहीं खरीफ की फसल की मडुवा दाल सोयावीन आदि की बुवाई के लिए अच्छी हो गई है। साथ ही बारिश होने से वन विभाग को भी काफी दिनों तक राहत की सांस लेने को मिल गई है।