राज्य में कोई भी गांव सड़क सुविधा से वंचित नहीं रहेगा - डॉ. धन सिंह रावत

Publish 04-06-2019 20:40:20


राज्य में कोई भी गांव सड़क सुविधा से वंचित नहीं रहेगा - डॉ. धन सिंह रावत

पौड़ी : प्रदेश के उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने विधानसभा श्रीनगर के अपने चार दिवसीय भ्रमण के अंतिम दिन विभिन्न मोटर मार्गों का शिलान्यास और महाविद्यालय मजरा महादेव के निवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने थलीसैंण ब्लाक के दूरस्थ क्षेत्रों को शत प्रतिशत मोटर मार्गों से आच्छादित करने की बात कही। उन्होंने कहा कि राज्य में कोई भी गांव सड़क सुविधा से वंचित नहीं रहेगा।


 उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.  रावत ने अपने कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ सलौन मोटर मार्ग के शिलान्यास से किया। इसके उपरांत उन्होंने त्रिपालीसैंण-डुंगरी, चौरा-बंगाली मोटर तथा खंडगांव-नौगांव-पंज्याणा मोटर मार्गों का शिलान्यास किया। बाद में डॉ.  रावत ने थलीसैंण ब्लाक के राजकीय महाविद्यालय मजरा महादेव के नव निर्मित भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि श्रीनगर विधानसभा के अधिकतर विद्यालयों को चटाई मुक्त किया जा चुका है। इसके अलावा क्षेत्र में विद्यालय स्तर पर स्मार्ट क्लाज जैसे कार्यक्रमों को भी शीघ्र लांच किया जाएगा। जिससे स्कूली बच्चे ऑनलाइन ही किसी भी विषय की जानकारी आसानी से पा सकेंगे। कहा कि सभी स्कूलों को आधुनिक सुवधिओं से लैस किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि राज्य के सभी गांवों को शत प्रतिशत मोटर मार्गों से आच्छादित किये जाने के लिए सरकार संकल्पबद्ध है। उन्होंने लोगों से सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ उठाने का आव्हान किया। कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाएं जनहित में हैं। सरकार लोगों की बुनियादी सुविधाओं के लिए ठोस रणनीति के तहत कार्य कर रही है। लोगों को शिक्षा, बेहतर स्वास्थ्य, सड़कें आदि बुनियादी समस्याएं प्राप्त हो इसके लिए सरकार द्वारा एतिहासिक कार्य किये जा रहे हैं। कार्यक्रम के उपरांत डॉ.  रावत ने लोगों की विभिन्न समस्याएं भी सुनी। इस मौके पर मातबर सिंह, शंकर सिंह, विजय रौथाण, भरत सिंह  पंवार, मनबर सिंह रावत, नरेंद्र रावत कुट्टी भाई समेत क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि और पार्टी पदाधिकारी आदि उपस्थित रहे।

To Top