588 मतदान पार्टियों को मतदेय स्थलों के लिए रवाना किया गया

Publish 10-04-2019 19:08:26


588 मतदान पार्टियों को मतदेय स्थलों के लिए रवाना किया गया

पौड़ी : लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 के सफल सम्पादनार्थ 02 गढ़वाल संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के लिए आज जनपद की समस्त विधानसभाओं के लिए कण्डोलिया मैदान पौड़ी तथा राजकीय महाविद्यालय कोटद्वार से शेष 588 मतदान पार्टियों को मतदेय स्थलों के लिए रवाना किया गया, जिनमें 02 महिला मतदान पार्टी भी शामिल है, जबकि 93 मतदान पार्टियों को रिजर्व में रखा है।


जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट धीराज सिंह गर्ब्याल ने कण्डोलिया मैदान से विधान सभा पौड़ी, चौबट्टाखाल एवं श्रीनगर के शेष मतदेय स्थलों के लिए 394 पोलिंग पार्टियों को रवाना किया, जबकि उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी डॉ. एस के बरनवाल ने राजकीय महाविद्यालय कोटद्वार से विधान सभा यमकेश्वर, लैंसडौन व कोटद्वार के मतदेय स्थलों के लिए 194 पोलिंग पार्टियों को रवाना किया। जिलाधिकारी ने समस्त पोलिंग पार्टियों को निष्पक्ष, स्वतंत्र एवं सक्रियता से चुनाव कराने की शुभकामना दी।


इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिलीप सिंह कुंवर ने सुरक्षा कार्मिकों को कानून व्यवस्थाओं को चाक-चौबन्द बनाये रखने के निर्देश दिये, जबकि नोडल अधिकारी निर्वाचन कार्मिक प्रबन्धन/मुख्य विकास अधिकारी दीप्ति सिंह ने पोलिंग पार्टियों को आवश्यक दिशा-निर्देश के साथ सफलता पूर्वक मतदान कराने की शुभकामना दी। उन्होंने कहा कि जनपद में इस बार दो महिला पोलिंग पार्टियों को भी मतदान कराने की जिम्मेदारी सौंपी गयी हैं, जिनमें एक पौड़ी विधान सभा तथा एक कोटद्वार विधानसभा के पोलिंग बूथ शामिल हैं, जिसमें सभी मतदान कार्मिक महिला ही है।


मतदान पार्टियों की रवानगी कार्यक्रम के तहत आज जनपद के शेष मतदेय स्थलों के लिए 588 मतदान पार्टियों में विधानसभा पौड़ी के लिए 156, श्रीनगर के लिए 121, विधानसभा चौबट्टाखाल के लिए 117, विधानसभा यमकेश्वर के लिए 41, विधानसभा लैंसडोन के लिए 30 तथा विधानसभा कोटद्वार के लिए 123 मतदान पार्टियों को ईवीएम एवं वीवीपैट सहित समस्त मतदान सामाग्री के साथ रवाना किया गया। इस अवसर पर एआरओ चौबट्टाखाल सौरभ असवाल, पौड़ी योगेश कुमार, श्रीनगर दीपेन्द्र नेगी, पुलिस उपाधीक्षक अनिल जोशी सहित निर्वाचन में तैनात संबंधित नोडल अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित थे।

To Top