उपजिलाधिकारी बांगरमऊ के नेतृत्व में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई

Publish 27-04-2019 20:52:29


उपजिलाधिकारी बांगरमऊ के नेतृत्व में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई

लखनऊ /उत्तर प्रदेश( रघुनाथ प्रसाद शास्त्री): यूपी उन्नाव के नगर पंचायत फतेहपुर चौरासी में उपजिलाधिकारी बांगरमऊ के नेतृत्व में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। इसी के साथ नगर कार्यालय में सांस्कृतिक कार्यक्रम, रंगोली प्रतियोगिता के अलावा विभिन्न कार्यक्रमों के द्वारा स्कूल के छात्र छात्राओं ने लोगों में मतदान करने के लिए जागरूकता लाने का प्रयास किया ।


जनपद में जिलाधिकारी देवेन्द्र पाण्डेय के निर्देशन में चलाए जा रहे मतदान जागरूकता अभियान के तहत आज अंतिम कड़ी के रूप में नगर पंचायत फतेहपुर चौरासी में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।जिसमें उपजिलाधिकारी बांगरमऊ  अनिल सिंह के नेतृत्व में नगर के राम कुमारी छोटे लाल इंटर कॉलेज, आरबीएस इंटर कॉलेज, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, सर्वोदय इंटर कॉलेज आदि सहित क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं और शिक्षकों ने शामिल होकर के मतदाताओं में आने वाली 29 अप्रैल को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूकता पैदा करने का काम किया। नगर के विभिन्न गलियों से रैली निकालने के बाद नगर कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सभी विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने नुक्कड़ नाटकों और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए मतदान एक मतदाता को करना क्यों आवश्यक है इसकी जानकारी से अवगत कराया। इसके अलावा रंगोली कार्यक्रम और अन्य कार्यक्रमों के जरिए लोगों में जागरूकता पैदा करने का काम किया गया।

नगर पंचायत कार्यालय में आयोजित गोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए उपजिलाधिकारी ने कहा की लोकतंत्र की मजबूती के लिए प्रत्येक मतदाता को अपने मताधिकार का प्रयोग करना अति आवश्यक है। और उसके एक वोट से एक अच्छे जन प्रतिनिधि का चुनाव आसानी से हो सकता है। इस अवसर पर अधिशासी अधिकारी संतोष चतुर्वेदी ने कहा कि नगर पंचायत की ओर से समस्त कर्मचारियों के द्वारा घर घर जाकर मतदान के दिन मतदाताओं को मतदान स्थल तक ले जाने का काम किया जाएगा। नगर अध्यक्ष अनिल अवस्थी ने सभी प्रतिभागी विद्यालयों के छात्र-छात्राओं और शिक्षकों का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर नगर के वरिष्ठ सभासद राधेश्याम बाजपेयी, पवन पांडे, आरिफ और अन्य सभासद मौजूद रहे। नगर पंचायत कार्यालय के किशनपाल, प्रियंका सुक्ला ,बिनीत बाजपेयी ,अंकुर द्विवेदी, सूरज गुप्ता आदि कर्मचारी भी मौजूद रहे ।

To Top