पांचवें चरण का मतदान यूपी की 14 सीटों पर शांतिपूर्ण तरीके से हो गया

Publish 06-05-2019 21:41:45


पांचवें चरण का मतदान यूपी की 14 सीटों पर शांतिपूर्ण तरीके से हो गया

लखनऊ /उत्तर प्रदेश( रघुनाथ प्रसाद शास्त्री): लोकसभा चुनाव 2019 के पांचवें चरण में सात राज्यों की  51 सीटों पर मतदान जारी है। उत्तर प्रदेश की 14 सीटों पर 181 उम्मीदवार हैं। इस चरण में यूपी की लखनऊ, अमेठी, रायबरेली, धौरहरा, सीतापुर, मोहनलालगंज, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, बहराइच, कैसरगंज और गोंडा में मतदान हो हुआ। वहीं, यूपी की चित्रकूट-बांदा संसदीय सीट पर मतदान के लिए बूथों पर लोगों का उत्साह देखते बन रहा है। सुबह 6 बजे से ही बूथों पर मतदाताओं की लाइन लगना शुरू हो गई। बूथों पर महिला मतदाताओं की खासी भीड़ दिखाई दे रही है। बसपा प्रमुख मायावती ने लखनऊ के सिटी मॉन्टेसरी इंटर कॉलेज में मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।
 


लखनऊ में वोट करने के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बोले, एनडीए को स्पष्ट बहुमत मिल रहा है। एक बार फिर से नरेंद्र मोदी ही देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने कहा, लखनऊ की जनता को अपने प्रत्याशी का चरित्र लिखने का अधिकार है। वही फैसला करेगी। राजनाथ सिंह ने अपने बेटे पंकज सिंह, पत्नी सावित्री सिंह व अन्य परिजनों सहित स्कॉलर्स होम विपुलखंड में वोट डाला। वहीं, उनके पुत्र पंकज सिंह ने कहा कि भाजपा इस बार 400 से भी ज्यादा सीटें जीत रही है। कांग्रेस, सपा व बसपा अब सिर्फ इतिहास बनकर रह जाएगी। यूपी में 14 लोकसभा सीटों के लिए मतदान जारी है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने लखनऊ के सीएमएस स्कूल में बने बूथ पर वोट डाला। यूपी में 14 लोकसभा सीटों के लिए मतदान जारी है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने लखनऊ के सीएमएस स्कूल में बने बूथ पर वोट डाला। आपको बता दें कि यूपी में इस बार कड़ा मुकाबला है सपा-बसपा व रालोद गठबंधन कर चुनाव लड़ रहे हैं।

यूपी के डीजीपी ओम प्रकाश सिंह ने सीएमएस पर बने बूथ पर पत्नी सहित वोट डाला। उन्होंने कहा कि मतदान के लिए पूरी तरह की गई है। प्रदेश में चार चरणों का मतदान बिना किसी मुश्किल के हो रहा है। उन्होंने यूपी की जनता से अपील की कि खुलकर मतदान करें और हमारे प्रजातंत्र को मजबूत करें। लखनऊ में जनता पूरे जोश के साथ मतदान कर रही है। कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन और लोकगायिका मालिनी अवस्थी ने अपने परिवार के साथ वोट किया। मालिनी अवस्थी मतदाता जागरुकता अभियान से भी जुड़ी रही हैं। उन्होंने जनता से वोट करने की अपील की। प्रतापगढ़ जिले के कुंडा में मतदान शुरू होते ही 2 बूथों पर ईवीएम में खराबी की सूचना आई। कुंडा के करीमनगर, मिस्दयालपुर में ईवीएम मशीन खराब हो गई। वहीं दूसरी तरफ बाबागंज के भगौतीगंज  बूथ पर मशीन खराबी की खबर आई। बहराइच  के महसी के कौड़हा के बूथ संख्या 270 पर ईवीएम खराब रही, मतदान आधे घंटे से बाधित है। इस दौरान लाइन में खड़े मतदाताओं में रोष देखा गया।

 

To Top