उक्रांद जन मुद्दों के साथ है इस चुनाव में - शांति प्रसाद भट्ट

Publish 05-04-2019 19:49:21


उक्रांद जन मुद्दों के साथ है इस चुनाव में - शांति प्रसाद भट्ट

गोपेश्वर/चमोली (जगदीश पोखरियाल)। उत्तराखंड क्रांति दल के गढ़वाल संसदीय सीट से प्रत्याशी शांति प्रसाद भट्ट  ने कहा कि लोक सभा चुनाव में जनपक्षीय मुद्दे गायब है। दो राष्ट्रीय पार्टियां मुद्दों पर नहीं बल्कि जनता को गुमराह कर उनकी आंखों में धूल झोंक कर चुनाव लड़ रही है। उक्रांद जन मुद्दों के साथ इस चुनाव में है और जनता का आशीर्वाद मिला तो संसद में भी यहां की आवाज को मजबूती से साथ उठाया जायेगा।
चमोली जिला मुख्यालय गोपेश्वर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उक्रांद प्रत्याशी ने कहा कि आज पहाड़ में पलायन, रोजगार, शिक्षा, सड़क, स्वास्थ्य के अहम सवाल है, जो हाशिये पर धकेले जा रहे है। मात्र अपने को एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप कर जनता के सवालों से नजर चुराई जा रही है। ऐसे में उक्रांद पर्वतीय क्षेत्रों की मूलभूत समस्याओं के साथ इस चुनावी संग्राम में है। कहा कि यदि उन्हें मौका मिलता है तो वे केंद्रीय पर्वतीय मंत्रायल बनाने की मांग रखेंगे ताकि उत्तराखंड वासियों को इसका लाभ मिल सके। राज्य को ग्रीन बोनस दिलवाने, वन कानून में परिवर्तन करने, स्वरोजगार के साथ विकसित करने, शिक्षा हब बनाने, नशे के अवैध कारोबार को रोकने का प्रयास किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड क्रांति दल उत्तराखंड की राजधानी के मसले को भूली नहीं है और इसके लिए सतत प्रयासरत है, आगे भी रहेगी। कहा कि राज्य बने 19 साल हो गये है लेकिन अभी तक राज्य की हालत में कोई सुधार नहीं हुआ है, और यह सब दोनों की राष्ट्रीय पार्टियों के कारण है। जनता को एक बार क्षेत्रीय पार्टी को जिम्मेदारी सौंप कर यहां के विकास में अपना योगदान देना चाहिए ताकि पहाड़वासियों के सपने पूरे हो सके। इस मौके पर जिलाध्यक्ष अब्बल सिंह भंडारी, सतीश सेमवाल, रामलाल बेलवाल, सत्यप्रकाश सती, पृथ्वी पाल रावत, संजय रावत आदि मौजूद थे।

To Top