ब्रेकिंग न्यूज़ !
    *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

    एनएसएस के छात्रों ने बुग्याली क्षेत्र से किया कूड़ा एकत्र

    13-08-2019 22:32:01

    पोखरी (चमोली)। चमोली जिले के पोखरी विकास खंड के राजकीय इंटर कालेज गोदली के एनएसएस के छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को तुंगनाथ के बुग्याली क्षेत्रों में पर्यटकों व तीर्थ यात्रियों के फैलाये कूड़े को एकत्र कर उसका निस्तारण किया।
    छात्रों का नेतृत्व कर रहे है पेड़ वाले गुरूजी धनसिंह घरिया ने कहा कि अपने विचारों को स्वच्छता से जोड़ने के बाद ही आस्था बनी रहेगी। कहा कि तुुंगनाथ दर्शन के लिए आने वाले तीर्थ यात्री अपने साथ प्लास्टिक व डिस्पोजल को यहीं फेंक कर तुंगनाथ क्षेत्र के बुग्यालों को नुकसान पहुंचा रहे है। उन्होंने तीर्थ यात्रियों के साथ ही पर्यटकों से भी अपील की कि वे पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखते हुए अपने साथ लाये सामान को इधर-उधर न बिखरें ताकि पर्यावरण को नुकसान न पहुंचे। उन्होंने बताया कि तुंगनाथ क्षेत्र व उसके रास्ते से छात्र-छात्राओं ने पांच कुंतल से अधिक कूडे को एकत्र किया जिसका निस्तारण भी किया। अभिभावक संघ के अध्यक्ष संदीप बर्त्वाल का कहना था कि यदि इसी तरह बुग्याली क्षेत्र में कूड़ा एकत्र होता रहा तो एक दिन पूरा बुग्याल कूड़े के ढेर में समा जायेगा। उन्होंने वन विभाग से भी अपील की है कि इस निगरानी रखी जाए व ऐसे लोगों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाए जो बुग्याली क्षेत्रों को बर्बाद करने पर आमादा है। इस मौके पर नरेंद्र, कृष्णा, लबली, मेघा, अपेक्षा, लक्ष्मी आदि शामिल थे।