*** सभी ग्रामवासियों को गाँधी जयंती और विजय दशमी दशहरा की हार्दिक शुभकामनायें - शेर अली , प्रधान प्रत्याशी पति ग्राम पंचायत रायापुर *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

कोटद्वार नगर निगम : वाहन खडे करने की बनी योजना, अब सडक पर नही होगी पार्किंग

08-10-2019 17:48:19

कोटद्वार । नगर निगम के वाहन अब सड़क किनारे खड़े नहीं दिखाई देगें। निगम ने वाहनों की पार्किग की योजना बनाई है। लकड़ीपड़ाव स्थित निगम की जमीन में वाहनों की पार्किंग की तैयारी है। योजना के अनुसार निगम के सभी छोटे वाहनों को पार्किंग स्थल में ही खड़ा किया जायेगा। योजना शुरू होने के बाद निगम के वाहन सड़क पर जगह-जगह खड़े नहीं दिखाई देगें। जिससे राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगने वाले जाम से काफी हद तक निजात मिल सकती है।

वर्तमान में नगर निगम के पास वाहनों को खड़ा करना के लिए पार्किंग स्थल नहीं है। जिस कारण नगर निगम के वाहन निगम कार्यालय के पास राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे खड़ा कर देते है। जिससे एनएच पर हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है। एनएच पर जाम लगने से पहाड़ की ओर जाने वाले और पहाड़ से आने वाले यात्रियों के साथ ही स्थानीय लोगों को भी आवागमन में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। वहीं सड़क किनारे जगह-जगह वाहन खड़े होने से हर समय दुर्घटना होने का खतरा बना रहता है। स्थानीय लोग पिछले काफी समय से नगर निगम प्रशासन से वाहनों से राष्ट्रीय राजमार्ग पर खड़ा न करने की मांग कर रहे है। निगम प्रशासन ने लोगों की शिकायत का संज्ञान लेते हुए इन वाहनों को पार्क करने के लिए पार्किंग की योजना बनाई है।

सूत्रों के अनुसार निगम ने पार्किंग की योजना पर काम करना शुरू कर दिया है। अगर निगम की योजना जल्द शुरू हो जायेगी तो लोगों को जाम की समस्या से काफी हद तक निजात मिल जायेगी। नगर निगम के सफाई निरीक्षक सुनील कुमार ने बताया कि वाहनों की पार्किंग के लिए लकड़ीपड़ाव गाड़ीघाट में निगम की जमीन को चिन्हित किया गया है। पहले जमीन पर सुरक्षा दीवार बनाई जायेगी। इसके बाद सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेगें। पार्किंग शुरू होने के बाद रात को एक चौकीदार रखा जायेगा। ताकि बदमाश वाहनों से सामान चोरी न सकें।