कोटद्वार में तेज आंधी तूफान के साथ बारिश व ओलावृष्टि

Publish 08-04-2019 17:47:54


कोटद्वार में तेज आंधी तूफान के साथ बारिश व ओलावृष्टि

कोटद्वार(गौरव गोदियाल )। शहर में सोमवार को तेज धूप, चिलचिलाती गर्मी के बीच दोपहर में एकाएक मौसम में बदलाव देखने को मिला। दोपहर में मौसम ने करवट ली और तेजी से बादल घिर आए। और महज थोड़े से समय के अंतराल में अंधेरा छा गया। तेज हवाओं के साथ बारिश भी होने लगी। दोपहर करीब एक बजे से बादलों की लुकाछिपी के साथ तेज हवाएं चलीं और चंद मिनटों में ही धूल भरी आंधी शुरू हो गई। मौसम डरावना हो गया और अंधेरा छा गया है। कोटद्वार और उसके आसपास के इलाकों में तेज आंधी के बाद हल्की बारिश शुरू हो गई है। वही तेज हवा और भारी बारिश के कारण विधालय से घर जाने वाले छात्रो को परेशानी का सामना करना पडा ।

आपको बता दें कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आज अलर्ट जारी करते हुए कहा था कि उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में अगले तीन घंटे में भूलभरी आंधी और तेज तूफान के साथ हल्की बारिश होगी, और 70 से 80 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार हवा चलेगी। बारिश के साथ ओले पडने की संभावना भी व्यक्त की गयी थी । क्षेत्र में सोमवार को अचानक आये आंधी-तूफान और बारिश होने से किसानों के खेत में लगी गेहूं की फसल बर्बाद हो गयी है । अधिकांश किसानों के खेत में लगी गेहूं की फसल हवा और पानी की झोंका में गिर गया । गेहूं की कटाई में किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा । किसान आजाद ने बताया कि आम व लीची की फसल को भी नुकसान हुआ है ।
शहर के किशनपुरी क्षेत्र में पेड़ जमीन पर गिर गया जिससे आवागवन में परेशानी हुई। मिली जानकरी के अनुसार स्थानीय निवासियों ने बताया की इस भीषण तूफानी बारिश की वजह से उनके क्षेत्र में एक खोखला पेंड टूटकर गिर गया जिससे जान-माल की हानि नही हुई है । उन्होने बताया की उनके द्वारा इस पेड की सूचना सम्बन्धित विभाग को कई बार दर्ज करवाई गयी थी किंतु कोई कार्यवाही अमल में नहीं लायी गयी ।विभाग की लापरवाही आम जनमानस पर भारी पड सकती थी पर गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ ।

To Top