ब्रेकिंग न्यूज़ !
    *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

    धूमधाम से मनाया गया ईद-उल-जुहा का त्योहार,अमन शांति की मांगी दुआएं

    12-08-2019 15:12:58

    कोटद्वार । यूं तो आज पूरे देश में ईद मनाई जा रही है। यह एक इस्लामिक धर्म का बहुत ही खास त्योहार होता है जो कि पूरे साल में दो बार मनाया जाता है। एक ईद-उल-फितर और ईद-उल-अजहा। इस दिन लोग एक दूसरे को मिठाइयां बांटते हैं और एक दूसरे के गले लगते हैं और ईद मुबारक कहते हैं। कोटद्वार में यह त्यौहार बड़ी धूमधाम से मनाया गया। लोगों ने ईद की नमाज अदा की और देश-प्रदेश के लिए अमन शांति की दुआएं मांगी। लोगों ने एक-दूसरे के गले मिल कर ईद की बधाई दी।
    ईद-उल-जुहा का त्योहार सोमवार को धूमधाम से मनाया गया। कोटद्वार में मुख्य बाजार स्थित जामा मस्जिद के साथ ही शहर की अन्य मस्जिदों में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ईद की नमाज अता की। समाज में भाईचारे शांति की दुआ मांगने के साथ ही उन्होंने एक-दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी। इस मौके पर बकरों की कुर्बानी भी दी गई। वहीं, अन्य समुदायों के लोगों ने आपसी भाईचारे की मिसाल कायम करते हुए मुस्लिम भाइयों को ईद की शुभकामनाएं दीं। इसके एवज में मुस्लिम भाईयों ने मिठाई खिलाकर उनका मुंह मीठा करवाया।इस अवसर पर बाजार में भी खासी रौनक देखने को मिली।