*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की हरिद्वार कार्यकारिणी का गठन

10-06-2019 18:08:58

हरिद्वार । अपने श्रम एवं संसाधनों से संकलित एवं सृजित समाचार समाज को समर्पित करने वाला पत्रकार संगठन श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के प्रदेश महामंत्री विश्वजीत सिंह नेगी ने आज हरिद्वार इकाई के चुनाव सम्पन्न करवा कर पत्रकार एकता एवं संगठन की शक्ति को और मजबूत करने का मूल मंत्र दिया। जनपद इकाई की सम्पन्न हुई आम सभा की बैठक में सर्वसम्मति से रामेश्वर दयाल शर्मा को अध्यक्ष तथा डा. विशाल गर्ग को महामंत्री का दायित्व सौंपा गया जबकि कोषाध्यक्ष के रुप में ज्ञान प्रकाश पाण्डेय पूर्व की भांति ही अपने दायित्व का निर्वाह करते रहेंगे। नव निर्वाचित पदाधिकारी 15 दिन के अन्दर अपनी कार्यकारिणी का गठन कर संगठन एवं समाजहित के कार्यक्रमों की रुपरेखा तैयार करेंगे।


श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की आम सभा को मुख्य अतिथि पद से सम्बोधित करते हुए राजधानी के वरिष्ठ पत्रकार तथा संगठन के प्रदेश महामंत्री विश्वजीत सिंह नेगी ने कहा कि पत्रकारिता देश और समाज की वह शक्ति है जो कार्यपालिका एवं विधायिका को राष्ट्र एवं समाजहित में कार्य करने की प्रेरणा देती है। प्रचार माध्यम ही प्रगति और उन्नति के पर्याय हैं और किसी भी प्रदेश को विकास में अग्रसर करने में वहां के सशक्त, सतर्क और संगठित पत्रकारों का बड़ा योगदान रहता है। राज्य स्तर पर समाचार पत्र एवं पत्रकारों को मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि संगठन की शक्ति का ही प्रभाव है कि प्रेस मान्यता समिति हो या विज्ञापन मान्यता समिति अथवा पत्रकारों को मिलने वाली अन्य सुविधाओं को मुहैया कराने में श्रमजीवी पत्रकार यूनियन का अपना अलग स्थान है। उन्होंने सभी साथियों को संगठित रहकर रचनात्मक कार्यों के माध्यम से अपने दायित्वों का निर्वाह करने की सलाह देते हुए कहा कि जनहित के कार्यों में पत्रकारों का योगदान रचनात्मक हो तो कोई भी नेता अथवा अधिकारी पत्रकार संगठन की राय के विरुद्ध कार्य नहीं कर सकता। इससे पूर्व संस्था के महामंत्री एहसान अंसारी ने अपने कार्यकाल की उपलब्धियों तथा अनुभवों को सदन के पटल पर रखा।
नवनिर्वाचित अध्यक्ष रामेश्वर दयाल शर्मा ने संगठन तथा पत्रकारों के हित में कार्य करने की अपनी प्राथमिकताओं को प्रस्तुत करते हुए कहा कि सभी साथियों का सहयोग इसी प्रकार बना रहा तो यह संगठन पत्रकारिता के मानदण्डों को पुर्नस्थापित करने वाला अग्रणी संगठन के रुप में अपना स्थान बनायेगा। नवनिर्वाचित महामंत्री विशाल गर्ग ने कहा कि हरिद्वार की पत्रकारिता स्वतंत्रता प्राप्ति के पूर्व से ही रचनात्मक रही है और नया राज्य निर्माण में यहां के पत्रकारों का विशेष योगदान रहा है और इस परिपाटी को अब श्रमजीवी पत्रकार यूनियन और मजबूती के साथ आगे बढ़ायेगी। सभी पत्रकारों ने अपने मुख्य अतिथि विश्वजीत सिंह नेगी का माल्यार्पण कर स्वागत किया, अन्त में कार्यक्रम के अध्यक्ष ललितेन्द्रनाथ ने सभी का आभार व्यक्त किया। निर्विरोध चुनाव सम्पन्न कराने में जिन सदस्यों की सहमति रही उनमें प्रमुख थे मुदित अग्रवाल, रामनरेश यादव, बबिता भाटिया, डॉ. शिवा अग्रवाल, हेमा भण्डारी, राकेश भाटिया, ललितेन्द्रनाथ, एहसान अंसारी, अशोक गिरी, संजय लाम्बा, देवम मेहता, नावेद अख्तर, विकास चौहान, के.पी. सिंह चौहान, पंकज सावनी, सद्दाम हुसैन, मनीष कगरन, दीपक मौर्या, सुमित गर्ग, जितेन्द्र कोरी, अनूप सिंह सिद्धू, संजय कश्यप तथा नौशाद अली।