*** सभी ग्रामवासियों को गाँधी जयंती और विजय दशमी दशहरा की हार्दिक शुभकामनायें - शेर अली , प्रधान प्रत्याशी पति ग्राम पंचायत रायापुर *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

कारगिल युद्ध में जीत के 20 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में मोटर साइकिल अभियान

12-07-2019 10:09:54

देहरादून : मोटर साइकिल अभियान जिसने 06 जुलाई को अपने अभियान की शुरुआत की, ‘अंतिम भारतीय गाँव’ देहरादून पहुँच गया। कारगिल युद्ध में जीत के 20 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में भारतीय सेना की जेंटलमैन कैडेट्स से मुलाकात करने का इससे अच्छा तरीका क्या हो सकता है। अभियान दल ने कैप्टन विक्रम बत्रा, परमवीर चक्र (पी) और सूबेदार संजय कुमार के वीर कृत्यों को प्रस्तुति के माध्यम से प्रस्तुत किया और वीडियो के माध्यम से जेंटलमैन कैडेट्स को प्रेरित किया और उनमें वीरता और बलिदान की भावना पैदा की जो सिपाही की पहचान है। अभियान का उद्देश्य है कि बहादुर आत्माओं की बलिदानों को समय के साथ भुलाया नहीं जाता है और देश अपने असली नायकों, सैन्य इतिहास में अद्वितीय जीत के वास्तुकार को याद करता है।

जेंटलमैन कैडेट्स के साथ बातचीत करते हुए अभियान ने दोहराया कि चेतवोड क्रेडो एक अधिकारी के जीवन की नींव है। “अपने देश की सुरक्षा, सम्मान और कल्याण पहले, हमेशा और हर समय आते हैं। आप जिस आदमी की आज्ञा लेते हैं उसका सम्मान कल्याण और आराम करता है। आपकी खुद की सहजता, आराम और सुरक्षा हमेशा और हर समय आती है”। आइएमए के जेंटलमेन कैडेट्स संतुष्ट थे और उनके दिल में बहुत गर्व था कि उन्होंने एक ऐसा पेशा चुना जो न केवल एक पेशा है बल्कि जीवन का एक तरीका है। ऐसा पेशा चुनने के लिए जहां देश सबसे पहले आता है और ऐसा पेशा जहां आपका दोस्त आपके सीनियर्स और जूनियर्स जीवन भर आपका परिवार बन जाता है। अभियान यहाँ से इस विश्वास के साथ आगे बढ़ता है ।