ब्रेकिंग न्यूज़ !
    *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

    यात्रियों की समस्या नहीं हो रही कम, पुलिस के बेरियर बन रहे रोड़ा

    11-06-2019 19:34:48

    गोपेश्वर/ चमोली (जगदीश पोखरियाल)। पहले ही यात्रियों को चमोली जिले में जाम के झाम से निजात नहीं मिल रही अब कई स्थानों पर लगे पुलिस बैरियर भी यात्रियों को मुसीबत का सबब बनते जा रहे है। यात्री यात्रा पड़ावों पर स्थित होटलों की ऑनलाइन बुकिग करा रहे हैं ऐसे में देर होने पर रात को पुलिस बैरियर लगाकर यात्रियों को आगे नहीं जाने दे रही है।जिससे यात्री अपने नीयत स्थान तक नहीं पहुंच पा रहे है। पीपलकोटी होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष अतुल शाह ने मंगलवार को इस तरह की शिकायत का एक पत्र पुलिस अधीक्षक चमोली को दिया है।
    चमोली जिले में गौचर से लेकर पांडुकेश्वर तक की पुलिस चैकियों में रात को पुलिस बैरियर लगाए जाते हैं। ये पुलिस बैरियर यात्रियों के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं। यात्री यात्रा पर आने से पहले अपने घर से ही यात्रा पड़ाव के होटलों की बुकिंग आॅन लाइन करवा रहे है। लेकिन यात्रा मार्ग पर लग रहे घंटो जाम के कारण यात्री वाहन देरी से चमोली पहुंच रहे हैं। ऐसे में पुलिस बैरियर लगाकर यात्रियों को रात को आगे नहीं जाने दे रही है। इससे यात्रियों का दोगुना खर्च हो रहा है। ऑनलाइन बुकिग वाले होटलों में यात्री पहले से ही धनराशि जमा करते हैं। बैरियर के कारण निश्चित जगह न पहुंचने पर उन्हें अन्य जगह होटलों में किराया देना होता है। ऐसे में उन्हें दोहरा नुकसान उठाना पड़ रहा है। पुलिस के इस रवैये पर यात्रा पड़ावों के व्यापारियों ने आक्रोश जताया है। बदरीनाथ धाम के मुख्य यात्रा पड़ाव पीपलकोटी के होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष अतुल शाह का कहना है कि यात्रियों को पुलिस बैरियर लगाकर आगे नहीं जाने दे रहे हैं। इससे यात्री ऑनलाइन बुकिग वाले होटलों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं और उन्हें अन्य होटलों में फिर से किराया देकर रहना पड़ रहा है। कहा कि उन्होंने इस संबंध में एक शिकायती पत्र एसपी को भेजकर समाधान की मांग की है।