ब्रेकिंग न्यूज़ !
    *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

    मतगणना के लिए प्रशास ने की तैयारी शुरू, कार्मिकों को दिया प्रशिक्षण

    27-04-2019 20:41:20

    गोपेश्वर (जगदीश पोखरियाल)। लोक सभा चुनाव की मतगणना के लिए चमोली जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। शनिवार को राजकीय इंटर कॉलेज गोपेश्वर में कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया गया। मतगणना का कार्य 23 मई को सुबह आठ बजे से शुरू किया जाएगा। आयोग के निर्देश पर इस बार प्रत्येक विधानसभा की पांच मतदेय स्थलों की वीवीपैट की मतदाता पर्चियों एवं कंट्रोल यूनिट में पड़ी वोट का मिलान भी किया जाएगा।
    जिले में तीनों विधानसभा की मतगणना के लिए कुल 29 टेबल लगाई जाएगी। बदरीनाथ विधानसभा के लिए 11 तथा थराली व कर्णप्रयाग के लिए नौ-नौ टेबल लगाई जाएगी। बदरीनाथ विधानसभा की मतगणना 18 राउंड तथा थराली व कर्णप्रयाग की मतणना 20 राउंड में पूरी की जाएगी। एक मतगणना टेबल पर गणना सुपरवाइजर, मतगणना सहायक तथा माइक्रो आब्जर्बर के रूप में तीन कार्मिकों की तैनाती रहेगी। मतगणना के लिए 98 गणना सुपरवाइजर, 62 गणना सहायक तथा 81 माइक्रो आब्जर्बरों सहित 241 कार्मिकों की नियुक्ति कर पहला प्रशिक्षण दिया गया। मतगणना के ठीक पहले प्रेक्षक एवं जिला निर्वाचन अधिकारी की देखरेख में मतगणना कार्मिकों का रेन्डामाइजेशन के माध्यम से विधानसभावार टेबल आवंटित की जाएगी। मतगणना के समय मोबाइल पूर्णतया वर्जित रहेगा।
    मतगणना कार्यो को त्रुटिरहित पूरा करने के लिए अपर जिला निर्वाचन अधिकारी हसांदत्त पांडे एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी एमएस बर्निया ने मतगणना कार्मिको को बेहद सर्तकता एवं सावधानी के साथ मतगणना कार्यो को पूरा करने के निर्देश दिए। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतगणना स्थल पर बिना अनुमति पत्र के किसी को भी प्रवेश नही दिया जायेगा। मीडिया प्रतिनिधियों के लिए मतगणना केन्द्र पर मीडिया सेन्टर बनाया जाएगा। प्रशिक्षण प्रभारी एपी डिमरी, प्रशिक्षक खीम सिंह कण्डारी एवं कैलाश चंद पंत ने मतगणना कार्मिकों को मतगणना की जानकारी दी। मतगणना कार्मिकों को कंट्रोल यूनिट एवं वीवीपैट पर्चियों की गणना का व्यावहारिक प्रशिक्षण भी दिया गया।