थराली विधानसभा के अंतर्गत हवा हवाई ही रहा चुनाव प्रचार

Publish 08-04-2019 19:17:46


थराली विधानसभा के अंतर्गत हवा हवाई ही रहा चुनाव प्रचार

थराली (रमेश थपलियाल)। लोकसभा चुनाव प्रचार के लिये अब जब कुछ घंटे ही शेष रह गये हैं। जनता के बीच चर्चा है कि इस बार थराली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत दो बडे राजनैतिक दलों के स्टार प्रचारक तो दूर, प्रत्याशी भी कुछ एक सडकों से लगे बाजारों तक ही सीमित रहे। और बाकी काम.स्थानीय कार्यकर्ताओं पर ही छोड दिया। थराली विधानसभा सभा क्षेत्र के अंतर्गत थराली, नारायण बगड़, घाट, देवाल सहित छोटे-बड़े बाजार व कस्बे हैं। भाजपा के प्रत्याशी तीरथ रावत हों या कांग्रेस के मनीष खंडूरी दोनों प्रचार में सडकों और बाजारों में तूफान की तरह आये और चले गये।

अब कार्यकर्ताओं के भरोसे ही छोड दिया है सब कुछ भाजपा हो या कांग्रेसी कार्यकर्ता ही अब नगर बाजारों में प्रचार की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। बडे क्यों नही आये। इस सवाल का जबाब को पार्टियों के नेता सफाई से टाल हुए कहते है कि समय कम मिला।

कांग्रेस के पूर्व तो भाजपा के वर्तमान विधायक संभाल रहे कमान
सत्ता रुढ दल भाजपा के तीनों विधायक अपने अपने विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार और चुनाव की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। तो कांग्रेस की ओर से पूर्व विधायक , ब्लाकों के पदाधिकारी व अन्य कार्यकर्ता प्रचार का भार संभाले हुए कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष देवी जोशी कहते हैं कि युवाओं का साथ कांग्रेस के हाथ के साथ है।

थराली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत 99917 मतदाता हैं। जिनमे पूरुष 51310 व 48606 महिला मतदाता हैं व 1 ट्रांसजेंडर है। भाजपा व कांग्रेस के बीच ही मुख्य मुकाबला माना जा रहा है। इस लिये स्थानीय कार्यकर्ताओं ने चुनाव को अपनी मूछों का सवाल बना दिया है।

To Top