ब्रेकिंग न्यूज़ !
    *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

    चमोली में स्कूली टैक्सियों के संचालन में नियमों में शिथिलता की मांग

    13-08-2019 22:59:38

    गोपेश्वर (चमोली)। चमोली जिले के घाट ब्लॉक में स्कूल बच्चों को ले जा रहे वाहन की दुर्घटना को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से स्कूल बच्चों को ले जाने वाले टेक्सियों को लेकर सख्ती शुरु कर दी है। जिससे यहां जिले में अब स्कूली बच्चों को आवाजाही में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिसे देखते हुए अभिभावकों ने जिला प्रशासन से नियमों में शिशिलता की मांग उठाई है। मंगलवार को स्थानीय महिलाओं ने जिलाधिकारी स्वाती एस भदौरिया का ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है।
    चमोली जिला मुख्यालय सहित जिले में दर्जनों निजी विद्यालयों का संचालन किया जा रहा है। लेकिन विद्यालय प्रबंधन की ओर से वाहनों की सीमित व्यवस्था की गई है। ऐसे अभिभावाकों की ओर से पूर्व में टैक्सी वाहनों को किराये पर लेकर बच्चों को स्कूल भेजा जा रहा था। लेकिन घाट ब्लॉक में बीती 26 जुलाई को घाट-भेंटी मोटर मार्ग पर स्कूली बच्चों को लेकर जा रहे वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद जिला प्रशासन ने शासन के आदेशों पर सख्त रुख अपना लिया है। जहां शासन, प्रशासन के आदेश पर अब स्कूल वाहनों के रुप में संचालित टैक्सियों का संचालन रोक दिया गया है। जिससे अब यहां अभिभावकों के सम्मुख बच्चों को स्कूल भेजने की दिक्कते आने लगी है। ऐसे में अभिभावकों को एक शिष्टमंडल दल जिलाधिकारी से मिला। उन्होंने डीएम से नियमों में छूट देने की मांग उठाई। जिस पर जिलाधिकारी की ओर से अभिभावकों को उच्चाधिकारियों से वार्ता कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। इस मौके पर आयुष चौहान, सतीश चमोली आदि मौजूद थे।