ब्रेकिंग न्यूज़ !
    *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

    पोखरी में आयोजित हुई शिक्षा उन्नयन गोष्ठी, सेवानिवृत्त शिक्षकों को किया सम्मानित

    03-05-2019 22:37:59

    गोपेश्वर (जगदीश पोखरियाल)। चमोली जिले के पोखरी विकास खंड के जूनियर  हाईस्कूल शिक्षक  संगठन ने शुक्रवार को शिक्षा उन्नयन गोष्ठी व सेवानिवृत्त अध्यापक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर ब्लॉक के वर्ष 2018-19 में सेवानिवृत्त चार शिक्षकों को सम्मानित किया गया।
    पोखरी में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि शिवराज सिंह पंवार ने किया गया। कहा कि सेवा निवृत्त शिक्षकों को सम्मानित करने के लिये संगठन की ओर से किये जा रहे कार्यों से नये तैनात शिक्षकों का मनोबल बढता है। साथ ही इस प्रकार के आयोजनों ने शिक्षकों में बेहतर प्रदर्शन की प्रवृत्ति का भी विकास होता है। इस दौरान संगठन की ओर से बेहतर कार्य करने वाले हरिशंकर, कलसीर, सौडामगरा तथा वल्ली खन्नी के अध्यापको को भी  सम्मानित  किया गया। इस मौके पर आयोजित गोष्ठी में सरकारी विद्यालयों में घटते छात्र संख्या पर भी चिंता व्यक्त की गई। वक्ताओं ने कहा कि शिक्षकों को इस ओर भी ध्यान देने की आवश्यकता है। साथ ही अभिभावकों को भी जागरूक होना होगा ताकि सरकारी विद्यालयों में छात्र संख्या बढ़ सके। कार्यक्रम के दौरान छात्र-छात्राओं ने स्वागत गीत और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां भी दी गई। इस मौके पर संगठन के मंडलीय सचिव मनवर रावत, खण्ड शिक्षाधिकारी ज्ञानी लाल सैलानी, सुजान सिह, राजेन्द्र केसवाल, अरविन्द डिडोयाल, कुंवर सिंह, महिपाल चौहान आदि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन संगठन के ब्लाक अध्यक्ष उपेन्द्र सती व कल्याण सिह ने किया।