अनूसुचित जाति बस्ती सेमी ग्वाड़ को नहीं मिल पा रहा पालिका का लाभ

Publish 05-04-2019 20:19:54


अनूसुचित जाति बस्ती सेमी ग्वाड़ को नहीं मिल पा रहा पालिका का लाभ


फतेहपुर चौरासी उन्नाव (रघुनाथ)| अभी भी जनपद के सैकड़ों गांव प्रकाश विहीन है। इन गांव में बिजली अब तक नहीं पहुंच सकी है । जिससे युवा पीढी शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण ज्ञान से वंचित हो रही है ।छात्र-छात्राओं  की पढ़ाई में बिजली और रोशनी अवरोध न बनें इसके लिए इंटर के छात्र-छात्राओं में शिक्षा ज्योति के नाम से हमने सोलर लैम्प निशुल्क रुप से बांटने का फैसला किया है।


  यह बात जनपद की पूर्व सांसद अन्नू टंडन नें बुधवार को  फतेहपुर चौरासी में विभिन्न इंटर कॉलेजों में शिक्षा ज्योति के नाम से सोलर लैम्पों का वितरण करते हुए छात्र-छात्राओं से कहीं । उन्होंने कहा केंद्र और प्रदेश सरकार लगातार हर गांव में बिजली का प्रकाश पहुंचा देने का दावा कर रही हैं किंतु इस दावे के बावजूद भी गंगा कटरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के दर्जनों गांव अभी भी बिजली प्रकाश से वंचित है। इसके अलावा घर में प्रकाश करने के लिए मिट्टी का तेल भी उन्हें मोहैया नहीं हो पा रहा है। जिसके कारण आज के होनहार बच्चों की शिक्षा व्यवस्था में रुकावट पैदा हो रही है ।ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे पढ़-लिख कर सफल हों इस मंशा को ध्यान में रखते हुए पूर्व सांसद ने इंटर के छात्र-छात्राओं में शिक्षा ज्योति के नाम से सोलर लाइटों का वितरण करना शुरू कर दिया है ।उन्होंने आज फतेहपुर चौरासी क्षेत्र के जवाहरलाल नेहरू इण्टर कालेज, श्री राम मिश्रा राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, सुरजन देबी छोटे लाल इंटर कालेज ब्रजेन्द्र शुक्ला मेमोरियल स्कूल ,अयोध्या प्रसाद मिश्रा इंटर कालेज ,आर बी एस इंटर कॉलेज और राम कुमारी छोटे लाल इंटर कालेज में पहुंचकर इण्टर के छात्र-छात्राओं में शिक्षा ज्योति लैंप का वितरण किया ।इस दौरान विद्यालय के प्रिंसिपल कृपा शंकर मिश्र ,अरविंद कुमार ,पारस नाथ, असद अली और विद्यालयों का परिवार उपस्थित रहा। पूर्व सांसद के साथ उनके भाई अनूप मल्होत्रा, विवेक शुक्ला, के डी बाजपेई ,रमेश त्रिपाठी,  अनिल कश्यप आदि लोग मौजूद रहे। आज उन्होंने  लगभग 500 छात्र छात्राओं में शिक्षा ज्योति लैम्पों का वितरण किया।


जिन इंटर के छात्रों को  लैम्प मिली  वह तो बहुत ही खुश है। लेकिन हाई स्कूल के छात्र खासे नाराज दिखे उन छात्रों का कहना है। की  इंटर की परीक्षा दे रहे छात्रो के लिए पूर्व सांसद जी ने लैम्प की व्यवस्था की  है जिससे उनकी शिक्षा  में अवरोध न उत्पन्न हो और लेकिन हम लोग हाई स्कूल की परीक्षा देने की तैयारी में हैं हम लोगों का बिल्कुल ध्यान न रखकर सौतेला व्यवहार क्यों किया गया।

To Top