पुलिस प्रेक्षक संजय जैन ने स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्थाओं का लिया जायजा

Publish 07-04-2019 15:54:33


 पुलिस प्रेक्षक संजय जैन ने   स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्थाओं का लिया जायजा

चमोली (संतोष नेगी):   लोकसभा सामान्य निर्वाचन के लिए जीजीआई गोपेश्वर में स्ट्रांग रूम एवं मतगणना केन्द्र बनाया गया है। मतदान के बाद सभी इ्र्रवीएम व वीवीपैट मशीनों को यही पर थ्री लियर सुरक्षा व्यवस्था में सुरक्षित रखा जाएगा। भारत निर्वाचन आयोग के पुलिस प्रेक्षक संजय जैन ने रविवार को स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

पुलिस प्रेक्षक ने तीनों विधानसभा क्षेत्र के लिए तैयार किए गये स्ट्रांग रूम व मतगणना स्थल की सुरक्षा व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया। हालांकि उन्होंने मतगणना केन्द्र के परिसर में हैलोजन लैम्प लगाने एवं मतगणना कक्षों में भी विद्युत तारों को भवन की दीवार पर ठीक से फिटिंग कराने के निर्देश दिए, ताकि सुरक्षा में किसी प्रकार से चूक न हो। मतगणना परिसर की बाहरी सुरक्षा के लिए प्रवेश द्वार के एक ओर बैरिकेडिंग कर सील करने को कहा। इस दौरान उन्होंने तीनों विधानसभा के लिए तैयार किए गये स्ट्रांग रूम की बारीकी से जाँच  करते हुए सुरक्षा व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया।  

वही दूसरी ओर पुलिस प्रेक्षक ने निर्वाचन कन्ट्रोल रूम, स्वीप, सीविजिल एप पर प्राप्त शिकायतों, मीडिया सेन्टर,  मीडिया प्रमाणन एवं अनुवीक्षण कक्ष का स्थलीय निरीक्षण करते हुए निर्वाचन कार्यो का जायजा भी लिया। इस दौरान पुलिस प्रेक्षक ने सीविजिल एवं कन्ट्रोल रूम में 1950 पर आने वाले फोन कॉल  एवं उसके समाधान के लिए की गई कार्यवाही पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने जनपद चमोली में निर्वाचन कार्यो को सुव्यवस्थित तरीके से संचालित करने पर जिला प्रशासन की जमकर सराहना करते हुए आगामी चुनाव के लिए शुभकामनाऐं दी।  इस दौरान जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी स्वाति एस भदौरिया, पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चैहान, अपर जिला निर्वाचन अधिकारी हसांदत्त पांडे, व्यय अनुवीक्षण प्रकोष्ठ के नोडल अधिकारी वीरेन्द्र कुमार, सीओ पुलिस मिथलेस कुमार, पुरूषोत्त जोशी आदि मौजूद थे।

To Top