*** सभी ग्रामवासियों को गाँधी जयंती और विजय दशमी दशहरा की हार्दिक शुभकामनायें - शेर अली , प्रधान प्रत्याशी पति ग्राम पंचायत रायापुर *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

नीतीश के आईआईटी जैम में चयन होने पर बंड क्षेत्र में खुशी का माहौल

11-07-2019 20:05:17

गोपेश्वर। दशोली ब्लॉक के दिगोली गांव निवासी नीतीश चैहान ने देश की प्रतिष्ठित आईआईटी जैम परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है। परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद नीतीश का चयन आईआईटी खड़गपुर में एमएससी-पीएचडी (भौतिकी) के लिये किया गया है।
नीतीश की प्राथमिक शिक्षा दिगोली गांव के प्राथमिक विद्यालय से हुई। जिसके बाद उन्होंने इंटर स्तर की पढाई राजकीय इंटर कॉलेज गडोरा से पूर्ण कर दून यूनिवर्सिटी से बीएससी ऑनर्स की पढ़ाई पूर्ण की। नीतीश के पिता दर्शन सिंह चैहान असम राइफल्स में तैनात हैं, जबकि माता कुसुम चैहान गृहणी हैं। ऐसे में सीमित संसाधनों के बावजूद नीतीश ने लगन और मेहनत से यह कामयाबी पाई है। नीतीश की इस कामयाबी से बंड क्षेत्र में खुशी का माहौल है।