ब्रेकिंग न्यूज़ !
    *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

    नर्सेज डे पर नर्सिंग काॅलेज में हुए कार्यक्रम

    12-05-2019 18:44:17

    गोपेश्वर (जगदीश पोखरियाल)। रविवार को अंतर्राष्ट्रीय नर्सेज डे चमोली जिला मुख्यालय गोपेश्वर के निकटवर्ती नर्सिंग कॉलेज पठियालधार में धूमधाम से मनाया गया। इस मौके यहां मॉडल और पोस्टर प्रतियोगिताओं के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजित किये गये। कार्यक्रम का शुभांरभ मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. अनूप कुमार डिमरी ने दीप प्रज्जवलित कर मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया साथ ही पहली नर्स फ्लोरेंस नाईटएंगल के चित्र पर पुष्पांजली अर्पित की गई।
    नर्सिंग कॉलेज सभागार में आयोजित कार्यक्रम के दौरान सीएमओ ने कहा कि चिकित्सा प्रणाली में चिकित्सकों के साथ ही नर्स की एक अहम भूमिका है। किसी भी मरीज के इलाज के दौरान जहां उपाचर आवश्यक है। वहीं उसकी दवाईयों का समय और उससे किया गया व्यवहार भी मरीज के स्वस्थ होने के लिये आवश्यक होता है। ऐसे में चिकित्सा पद्धति में नर्स की अहम भूमिका है। इस दौरान उन्होंने यहां आयोजित माडल और पोस्टर प्रदर्शिनी का मूल्यांकन भी किया। प्रतियोगिताओं में ग्रुप दो ओवर ऑल प्रथम और गु्रप चार द्वितीय स्थान पर रहे। इसके पश्चात आयोजित सांस्कृति कार्यक्रमों कॉलेज की छात्राओं ने समूह गान, लोक नृत्य और लोक गीतों की शानदार प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम में कॉलेज के खेलकूद प्रतियोगिताओं में अव्वल रही छात्राओं को भी पुरस्कृत किया गया। इस मौके पर एसीएमओ डाॅ. दिनेश चैहान, सीएमएस डाॅ. नरेश जौहरी, प्रधानाचार्य ममता कपरुवाण, डाॅ. हिमांशु मिश्रा, अनुराधा शर्मा आदि मौजूद थे।