ब्रेकिंग न्यूज़ !
    *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

    श्रीमृत्युंजयमहादेव मंदिर समिति की श्रीमद्भागवत कथा आयोजन को लेकर बैठक

    12-05-2019 18:20:31

    नारायणबगड़/ थराली (रमेश थपलियाल)।  रविवार को श्री मृत्युंजय महादेव मंदिर समिति की 24 मई से होने वाले श्रीमद्भागवत पुराण कथा के विशाल आयोजन की तैयारी बैठक परखाल रामलीला मैदान में आहूत की गई है।, जिसमें विभिन्न समितियों का गठन कर आयोजन की सफलता के लिए जिम्मेदारियां सौंपी नारायणबगड के परखाल,असेड़ सिमली में देवीधुरा पर्वत शिखर पर विराजमान महामृत्युंजय महादेव मंदिर के भव्य मंदिर पुनर्निर्माण के निमित्त किये जा रहे तैत्तीस गांवों की मंदिर समिति के द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों की श्रृंखला में चौबीस मई से परखाल रामलीला मैदान में प्रख्यात विद्वान बाल व्यास पंडित आयुष कृष्ण नयन जी महाराज के श्रीमुख से सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा का भव्य आयोजन किया जा रहा है,जिसका व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार विगत दिनों से चल रहा है। और साथ ही श्रृद्धालुओं को स्नेह निमंत्रण पत्र भेजे जा रहे हैं।

    मंदिर समिति के सचिव चंद्र सिंह नेगी  ने जानकारी देते हुए कहा कि उक्त बैठक में सभी मंदिर समिति से जुड़े तैत्तीस गांवों की ग्राम समितियां,ग्रामवासी और मंदिर निर्माण से जुड़े हुए स्वयं सेवक उपस्थित रहेंगे ताकि बैठक में कथा के आयोजन के दौरान श्रृद्धालुओं की सेवा और सुविधाओं के लिए कार्यकर्ताओं की समितियां गठित कर जिम्मेदारियों को सौंपा जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बार के श्रीमद्भागवत कथा के भव्य आयोजन में श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ने के पुख्ता आसार हैं क्योंकि क्षेत्र में पहली बार मात्र तेरह वर्षीय बालक पंडित आयुष कृष्ण नयन जिनको सभी वेद और पुराणों का कंठस्थ ज्ञान है, को सुनने की जिज्ञासाएं बलवती हुई हैं।

    मंदिर समिति के अध्यक्ष बृजमोहन बुटोला ने तैत्तीस गांवों के ग्रामवासियों के साथ  बैठक की  बैठक में आवश्यक रूप से साथ ही उन्होंने यहां के प्रवासियों, सहयोगियों एवं समस्त पिंडर घाटी के श्रृद्धालुओं से अपील की है कि जिन महानुभावों तक मंदिर समिति का निमंत्रण पत्र नहीं पहुंच पाए हों, मीडिया और शोसल मीडिया के माध्यम से श्रीमद्भागवत कथा के इस पुनीत आयोजन में सभी सादर आमंत्रित हैं। मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष देवेंद्र बुटोला ने बताया कि 23 मई को सायंकाल में बाल व्यास पंडित आयुष कृष्ण नयन जी नारायणबगड में प्रवास के लिए पहुंचेंगे 24 मई प्रात:काल में उनको भव्य स्वागत के साथ देवीधुरा पर्वत शिखर पर मंदिर दर्शनार्थ के लिए प्रस्थान किया जाएगा तत्पश्चात परखाल रामलीला मैदान में आयोजित श्रीमद् कथा का विधिवत शुभारंभ किया जायेगा। इस दौरान मंदिर समिति के सयोजक डॉ हरपाल सिंह नेगी ,बृजमोहन  बुटोला, पुष्पा नेगी नंदी देवी दयाल सिंह बीरेंद्र राजेन्द्र सुरेंद्र धनेत्रा,कमलेश सतीआदि उपस्थित थे।