ब्रेकिंग न्यूज़ !
    *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

    वन संरक्षक ने किया नंदा देवी राष्ट्रीय पार्क का निरीक्षण कर किया पौधारोपण

    13-08-2019 22:27:29

    जोशीमठ (चमोली)। नंदा देवी राष्ट्रीय पार्क के वन संरक्षक डीके सिंह ने मंगलवार को नंदा देवी राष्ट्रीय पार्क का निरीक्षण कर वन विभाग किये पौधरोपण की विस्तृत रिपोर्ट की जानकारी भी ली।
    वन संरक्षक ने कहा कि इस वर्ष वन विभाग 11 सौ से अधिक हेक्टेअर वन भूमि पर पूरे प्रदेश में पौधों का रोपण किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री का भी सपना है कि उत्तराखंड को हरा-भरा बनाया जाए, इसलिए  इस वर्ष वन विभाग ने अधिक से अधिक पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण के मुहिम में अधिक से लोगों को जोड़ने के लक्ष्य को हासिल करने का प्रयास किया जा रहा है।  वन संरक्षक ने जोशीमठ रेंज के करछो, करछी गांव में पहुंच कर महिला मंगल दलों के साथ 230 पौधों का रोपण भी किया।  कहा कि पूर्व में वन विभाग केवल पौधरोपण का कार्यक्रम आयोजित करता था लेकिन अब  हरेला पर्व के साथ-साथ गांव वालों और स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर पौधरोपण का आयोजन किया जा रहा है जो कि काफी कारगर सिद्ध हो रहा है। इस अवसर वन सरपंच जवाहर सिंह नेगी, रेंज अधिकारी धीरज सिंह बिष्ट आदि मौजूद थे।