ब्रेकिंग न्यूज़ !
    *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

    सात दिवसीय चंद्रशिला नंदाकुंड औद्योगिक किसान विकास मेले का हुआ आगाज

    11-06-2019 19:43:52

    पोखरी/गोपेश्वर/ चमोली (जगदीश पोखरियाल)।  चमोली जिले के पोखरी विकास खंड के नंदाकुंड में मंगलवार से सात दिवसीय चंद्रशिला नंदाकुंड औद्योगिक किसान विकास मेले का रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ आगाज हो गया है। मेले का उदघाटन  करते मुख्य अतिथि  राज्य  सभा सासद प्रदीप टम्टा ने दीप  प्रज्वतित कर किया। उन्होंने मेला कमेटी को सांसद निधि से दस लाख रुपये देने की घोषणा भी की।
    नंदाकुंड में आयोजित मेले को संबोधित करते हुए राज्य सभा सांसद ने कहा कि मेले विकास के माध्यम है। हमारा पहाडी जीवन संघर्षमय है, लेकिन कार्य के साथ-साथ हमंे गीत संगीत को भी  समय देना चाहिये तभी जीवन अच्छा होगा। कहा कि इस प्रकार के  कृषि मेले के माध्यम स्थानीय उत्पादो को भी संरक्षण मिलता है और क्षेत्र का विकास होता है। कहा कि उत्तराखंड राज्य बनाने का मूल मकसद भी पहाडी क्षेत्र का विकास करना था। इस मौके पर संस्थापक पूर्व काबीना मंत्री राजेंद्र भंडारी ने कहा कि मेले जहां हमारी पौराणिक संस्कृति को जिंदा रखते है वहीं आपसी मिलन व भाईचारे को भी बढ़ावा देते है। मेले के उद्घाटन अवसर पर शिवागी इन्टरनेशनल पब्लिक स्कूल पोखरी की छात्राओ ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। इस अवसर पर प्रमुख विनीता देवी, नगर पालिका गोपेश्वर के अध्यक्ष सुरेन्द्र लाल, खंड शिक्षाधिकारी ज्ञानी लाल आदि मौजूद थे।