मौसम का बदला मिजाज, बढ़ी ठंड

Publish 05-04-2019 20:15:49


मौसम का बदला मिजाज, बढ़ी ठंड


फतेहपुर चौरासी उन्नाव (रघुनाथ)| एक पखवारे पूर्व भीषण बारिश और बाढ़ से बही सड़क से आवागमन की मुसीबत झेल रहे ग्रामीणों ने खुद ही अस्थाई पुल का निर्माण कर लिया है। चंदा से एकत्रित की गई धनराशि से फतेहपुर चौरासी के हिन्दूपुर के ग्रामीणों ने सौ मीटर लंबा डेढ़ मीटर चौड़ा पुल का निर्माण किया है ।

पुल बनाने में बास यूकेलिप्टस की लकड़ी का प्रयोग हुआ है। आस्थाई पुल के निर्माण के बाद ग्रामीणों ने प्रशासन से सड़क का निर्माण कराने की मांग की है। बाढ़ की वजह से हिंदूपुर के निकट सड़क का सौ मीटर का हिस्सा बह गया था ऐसे में इस गांव के लोग दूसरी ओर जाने के लिए नाव का सहारा ले रहे थे । उपजिलाधिकारी बांगरमऊ प्रदीप कुमार ने  एक नाव उपलब्ध कराई थी  जिससे केवल छात्रों व महिलाओं को ही  पार  उतारा जा रहा है।जबकि निजी तौर पर भी चार नाव लोगों को एक पार से दूसरी पार ले जाती हैं ।नाव चलाने वाले लोग ग्रामीणों से  रुपए वसूल रहे थे ऐसे में ग्रामीणों ने खुद ही सौ  मीटर के हिस्से का अस्थाई पुल  बनाने का निर्णय लिया था।

हिंदूपुर के माधौ ,पुष्पा सुक्ला, कुसमा , सुनील कुमार, ने बताया कि चार ट्रैक्टर ट्राली बांस 50 पेड़ यूकेलिप्टिस की मदद से ग्रामीणों ने दिन रात मेहनत कर पुल का निर्माण कर लिया बुधवार सुबह से पुल का आवागमन भी शुरू हो गया ग्रामीणों ने बताया बाहरी लोग से पुल का प्रयोग करने का शुल्क भी लिया जा रहा  हैं ।  इस शुल्क का प्रयोग पुल की मरम्मत के प्रयोग में प्रयोग किया जाएगा यह कहकर  इसके अलावा क्षेत्र के खेरेश्वर मंदिर आने वाले भक्त भी इस पुल का प्रयोग करेंगे ग्राम प्रधान सत्यप्रकाश मिश्रा, सुनील कुमार ,शारदा देवी ने बताया कि कटरी क्षेत्र के प्रमुख मार्ग के कट जाने से आवागमन में समस्या हो रही है अस्थाई पुल बनने से कुछ राहत मिली रे की समस्या दूर नहीं हुई।

To Top