ब्रेकिंग न्यूज़ !
    *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

    विधायक महेन्द्र भट्ट की भी नहीं मानी प्रभावितों ने, अड़े रहे भूमि उपलब्ध कराने की मांग पर

    13-08-2019 22:16:50

    गोपेश्वर (चमोली)। चमोली जिला मुख्यालय गोपेश्वर नगर के नैग्वाड़ मोहल्ले में तहसील प्रशासन और नगर पालिका की ओर से अतिक्रमण के खिलाफ की गई कार्रवाई से प्रभावितों ने मंगलवार को बदरीनाथ विधायक ने मुलाकता की। लेकिन यहां विधायक की ओर से प्रभावितों को आवासीय व्यवस्था का आश्वासन देने के बाद भी सहमति नहीं बन पाई है। प्रभावितों ने विधायक केे आश्वासन पर असहमति जताते हुए आंदोलन जारी रखने की बात कही है। साथ उन्होंने भूमि उपलब्ध न कराने पर आगामी 15 अगस्त से आमरण अनशन शुरु करने का ऐलान किया है।
    गौरतलब है कि बीती 18 जुलाई को चमोली तहसील प्रशासन और नगर पालिका की ओर से गोपेश्वर के नैग्वाड मोहल्ले में सरकारी जमीन पर बने आधा दर्जन से अधिक स्थाई और अस्थाई भवनों को ध्वस्त कर दिया था। जिसके बाद यहां प्रभावित हुए लोगों की ओर से 26 जुलाई से भूमि उपलब्ध कराने की मांग पर धरना शुरु कर दिया गया। जिसे देखते हुए मंगलवार को गोपेश्वर पहुंचे बदरीनाथ विधायक महेंद्र भट्ट ने मामले में प्रभावितों को नगर पालिका की ओर से आवासीय व्यवस्था करवाने का आश्वासन दिया। लेकिन प्रभावितों की ओर से भूमि उपलब्ध कराने की मांग की जा रही है। जिस मामले में सहमति नहीं बन सकी। नगर पालिका अध्यक्ष  सुरेंद्र लाल और अधिशासी अधिकारी अनिल पंत ने मौके पर प्रभावितों को जानकारी देते हुए बताया कि आवासीय व्यवस्था करने के लिये प्रस्ताव तैयार किया गया है। शासन से स्वीकृति पर कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य ऊषा रावत, उपेंद्र भंडारी, लोकेंद्र रावत, शकुंतला राज, दर्शन लाल, चंदू आदि मौजूद थे।