ब्रेकिंग न्यूज़ !
    *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

    मतगणना कार्यों को संपन्न कराने के लिए समय सारणी तय

    04-05-2019 17:30:09

    गोपेश्वर (जगदीश पोखरियाल)। लोक सभा सामान्य निर्वाचन के तहत मतगणना से संबंधित कार्यो को व्यवस्थित ढंग से संपन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी चमोली स्वाति एस भदौरिया ने समय सारणी जारी करते हुए सभी निर्वाचन अधिकारियों, नोडल एवं प्रभारी अधिकारियों को निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप सभी व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए है।
    जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी सहायक रिर्टनिंग आॅफिसरों को चार मई तक उम्मीदवारों को मतगणना अभिकर्ताओं की नियुक्ति करने के लिए सूचित करने तथा 11 मई तक उम्मीदवारों एवं उनके मतगणना एजेंट को मतगणना के संबंध में जानकारी उपलब्ध कराने को कहा है। बताया कि 13 मई को मतगणना कार्मिकों का पहले चरण का रेन्डामाइजेशन कर नियुक्ति आदेश जारी किए जाएगें। मतगणना के लिए 14 मई को स्टेशनरी तैयार करते हुए 15 मई को सभी एआरओ को स्टेशनरी उपलब्ध कराई जाएगी। मतगणना कार्मिकों को 16 मई को दूसरा प्रशिक्षण के साथ ही आईडी दी जाएगी तथा 22 मई को प्रात नौ बजे मतगणना कार्मिकों का दूसरा रेंडामाइजेशन के बाद कार्मिकों एवं एआरओ को मतगणना का प्रशिक्षण दिया जाएगा। जबकि 23 मई को सुबह पांच बजे मतगणना कार्मिकों का अंतिम रेंडामाइजेशन के बाद विधानसभावाईज टेवल आंवटित की जाएगी। मतगणना का कार्य 23 मई को सुबह आठ बजे से शुरू किया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्वाचन से जुड़े सभी कार्मिकों को आपस में बेहतर समन्वय बनाकर सौंपे गए दायित्वों का पूरी निष्ठा एवं पारदर्शिता के साथ निर्वहन करने तथा निर्वाचन कार्यो की प्रगति से पुलिस अधीक्षक, अपर जिला निर्वाचन अधिकारी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी, सभी सहायक रिटर्निंग आॅफिसरों को समय-समय पर अवगत कराने के निर्देश दिए है।