शहरी क्षेत्रों से ग्रामीण क्षेत्रों तक मतदाता जागरूकता अभियान

Publish 03-04-2019 20:54:55


शहरी क्षेत्रों से ग्रामीण क्षेत्रों तक मतदाता जागरूकता अभियान

गोपेश्वर/चमोली (जगदीश पोखरियाल)। मतदान में सबकी भागीदारी करने के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत शहरी क्षेत्रों से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक मतदाता जागरूकता अभियान जारी है। बुधवार को गोपेश्वर के नेशलन पब्लिक स्कूल सुभाषनगर एक गोष्ठी का आयोजन किया गया तो बैरागना में स्कूली बच्चो ने रैली निकाली वहीं दूरस्थ थराली विकास खंड में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने मतदान के लिए लोगों को प्रेरित किया। 

  गोपेश्वर के नेशनल पब्लिक स्कूल सुभाषनगर में आयोजित गोष्ठी में स्थानीय जनता एवं स्कूली बच्चों के अभिभावकों ने भाग लिया। इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य देवीप्रसाद भट्ट ने लोकतंत्र में निष्पक्ष चुनाव को अहम बताते हुए अधिक से अधिक संख्या में अपने मत का प्रयोग करने की अपील की। गोष्ठी में  स्वीप कार्यक्रम के ब्लाक समन्वयक जीतेन्द्र सिंह नेगी ने मतदाताओं को अपने नाम एक ही निर्वाचक नामावली में रखने हेतु पे्ररित किया, ताकि मतदान का प्रतिशत में अनावश्यक रूपसे गिरावट दर्ज न हो। कार्यक्रम में अभिभावक दीवान सिंह नेगी, नरेन्द्र सिंह, प्रकाश, देवेन्द्र, अजय प्रसाद, विक्रम, पवित्रा देवी, विनीता देवी, सुनीता आदि मौजूद थे। वहीं दूसरी ओर राइका बैरागना में मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन एवं मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम में अन्तर्राष्ट्रीय धावक एवं खेलो इंडिया के स्वर्ण पदक विजेता परमजीत सिंह ने स्कूली बच्चों को अपने अभिभावकों, आस-पडोस और रिश्तेदारों को अनिवार्य और नैतिक मतदान करने के लिये शपथ दिलाई। इस अवसर पर स्वीप कार्यक्रम के प्रभारी अधिकारी डाॅ. योगेश धस्माना, मनोज तिवारी आदि मौजूद थे।
इधर राजकीय महाविद्यालय तलवाड़ी के अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई ने 18 वर्ष की आयु पार करने वाले उन मतदाता छात्रों से मतदान की अपील की जिनका नाम मतदाता सुची में दर्ज है।  एबीवीपी के प्रदेश सह मंत्री प्रदीप जोशी एवं नगर प्रमुख नीरज जोशी ने हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से छात्रों को शत प्रतिशत मतदान करने एवं बूथ स्तर तक मतदाताओं को लाने और ले जाने के लिए कार्य करने की बात कही। उन्होंने कहा कि कहा कि विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता गांव में बुजुर्गों ,बीमार एवं असहाय व्यक्तियों को मतदान के लिए बूथ स्तर तक लाकर मतदान मे मदद करेगी। इस मौके पर योगेश, नीरज जोशी, छात्र संघ अध्यक्ष भावना देवराडी, सूरज रावत आदि मौजूद थे।

To Top