*** सभी ग्रामवासियों को गाँधी जयंती और विजय दशमी दशहरा की हार्दिक शुभकामनायें - शेर अली , प्रधान प्रत्याशी पति ग्राम पंचायत रायापुर *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

चमोली में तीसरे चरण के मतदान के लिये जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटो को प्रशिक्षण दिया

09-10-2019 22:54:58

गोपेश्वर। तीसरे चरण के पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण एवं पारदर्शिता के साथ संपन्न कराने को लेकर बुधवार को ब्लाक सभागार थराली में सभी जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट तथा पुलिस अधिकारियों को निर्वाचन कार्यो का प्रशिक्षण दिया गया। तीसरे चरण में नारायणबगड, थराली तथा देवाल में 16 अक्टूबर को पंचायत चुनाव होने है। इसके लिए तीन जोन एवं 22 सेक्टर मजिस्ट्रेट तथा इतने ही पुलिस अधिकारियों की तैनाती की गई है।

बुधवार को ब्लाक सभागार थराली में आयोजित प्रशिक्षण में नियुक्त सभी जोनल मजिस्ट्रेट व सेक्टर मजिस्ट्रेट सहित पुलिस के जोनल व सेक्टर अधिकारियों को निर्वाचन दायित्वों एवं कर्तव्यों के बारे में विस्तार से प्रशिक्षण दिया गया। उप जिला निर्वाचन अधिकारी हंसा दत्त पांडे ने तीसरे चरण के पंचायत चुनाव के लिए नियुक्त सभी मजिस्ट्रेटों को मतदान से पूर्व अपने क्षेत्र के सभी मतदेय स्थलों का भ्रमण कर बिजली, पानी, शौचायल, रैम्प, फर्नीचर, संचार सुविधा, सड़क, पैदल रास्तों का भौतिक सत्यापन करते हुए निर्धारित प्रारूप में रिपार्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। कहा कि किसी भी क्षेत्र में कोई भी संदिग्ध गतिविधि या आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन पाए जाने पर आरओ, एआरओ व निर्वाचन कंट्रोल रूम को तत्काल इसकी सूचना दे। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने आदर्श आचार संहिता का भी कडाई से पालन करने की बात कही। कहा कि बिना अनुमति के कोई रैली, जुलुस, जनसभा नही होगी तथा प्रचार में सरकारी संपत्तियों का इस्तेमाल बिल्कुल भी नही होगा। उन्होंने बताया कि तीसरे चरण में घेस, पिनाउं, बलाण, हिमनी, लोसरी, सवाड, चोटिंग, सेरीगाड, झलिया, तोरती तथा हरमल मतदेय स्थल शैडो एरिया में है। इन मतदेय स्थलों पर संचार सुविधा के लिए मजिस्ट्रेटों को वायरलेस सेट दिए जाएंगे। उन्होंने मजिस्ट्रेट को अपने पीठासीन अधिकारियों के संपर्क में रहकर बेहतर तालमेल बनाकर टीम भावना के साथ कार्य करने को कहा।

सहायक प्रशिक्षण अधिकारी एपी डिमरी तथा मास्टर ट्रेनर केसी पंत ने सभी जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट को मतदान से पूर्व, मतदान के दिन एवं मतदान समाप्ति के बाद उनके दायित्वों एवं कार्यो के बारे में प्रशिक्षण दिया। इस दौरान एसडीएम किशन सिंह नेगी, बीडीओ थराली अशोक शर्मा, बीडीओ नारायणबगड कृष्ण सिंह मेहरा, बीडीओ पन्ना लाल, सहायक निर्वाचन अधिकारी बीएस रावत आदि मौजूद थे।