जिलासू तहसील दिवस में दर्ज हुई 19 शिकायतें दर्ज

Publish 04-06-2019 19:44:01


जिलासू तहसील दिवस में दर्ज हुई 19 शिकायतें दर्ज


गोपेश्वर (जगदीश पोखरियाल)। चमोली जिले के जिलासू तहसील में मंगलवार को तहसील दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न प्रकार की 19 शिकायतें दर्ज हुई जिसमें से 15 शिकायतों का जिलाधिकारी चमोली स्वाति एस भदौरिया ने मौके पर ही निस्तारण किया गया। अन्य शिकायतों के त्वरित निस्तारण के संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।
तहसील दिवस में फरियादियों ने सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, विद्युत, पेंशन, सड़क की कटिंग से क्षति का मुआवजा, गैस आपूर्ति, जंगली जानवरों आदि से जुड़ी 19 शिकायतें दर्ज कराई। डीएम ने शिकायकर्ताओं से कहा कि वह अपना मोबाइल नंबर भी शिकायती पत्र में अवश्य लिखें, ताकि शिकायत की जांच, निराकरण की सूचना संबंधित को दी जा सके। कहा कि जन सामान्य की शिकायतों का स्थानीय स्तर पर समाधान किया जाना ही हमारी प्राथमिकता है। तहसील दिवस में कुछ विभागों के सक्षम अधिकारियों के मौके पर उपस्थित न रहने पर डीएम ने नाराजगी जताते हुए अधिकारियों को स्पष्टीकरण मांगने के निर्देश दिए। कहा कि उचित कारण नही पाए जाने पर संबधित अधिकारियों के वेतन रोकने की कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। लोनिवि और पीएमजीएसवाई की सड़कों पर काश्तकारों को भूमि की क्षति का वर्षो से मुआवजा न मिलने की अधिकांश शिकायतों को देखते हुए जिलाधिकारी ने कहा जब तक विभाग सभी प्रभावितों को मुआवजा वितरण नहीं किया जाता तब तक किसी भी सड़क कटिंग का कार्य शुरू न किया जाए।
तहसील दिवस में गिरसा के ग्राम प्रधान ने गांव में विद्युत के जर्जर आठ पोलों की शिकायत दर्ज कराते हुए नए विद्युत पोलों की स्वीकृति देने की गुहार लगाई। जिस पर डीएम ने विद्युत विभाग को तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए। निर्माणधीन जिलासू-आॅली मोटर मार्ग से जिलासू में क्षतिग्रस्त पेयजल लाईन की शिकायत पर लोनिवि को जल संस्थान के माध्यम से क्षतिग्रस्त पेयजल लाईन को तत्काल ठीक कराने के निर्देश दिए। सेमी-मासों रोड कटिंग में सिवाई तथा जिलासू गांव के काश्तकारों की भूमि कटान और दवान का मुआवजा न मिलने की शिकायत पर पीएमजीएसवाई के ईई को तत्काल मुआवजा वितरण की कार्रवाई करने के निर्देश दिए। तहसील दिवस में मुख्य विकास अधिकारी हसांदत्त पंाडे, एडीएम एमएस बर्निया, एसडीएम देवानंद शर्मा, सीएमओ डाॅ. एके डिमरी, पीडी डीआरडीए प्रकाश रावत, डीडीओ एसके राॅय, जीएमडीआईसी डाॅ. एमएस सजवाण, सीएचओ नरेन्द्र यादव, सीएओ राम कुमार दोहरे आदि मौजूद है।

To Top