*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

जनता दरबार में पहुंचे मात्र चार फरियादी, सभी का समाधान

10-06-2019 18:26:32

गोपेश्वर/चमोली (जगदीश पोखरियाल)।  सोमवार को चमोली जिला सभागार गोपेश्वर में जन सुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें जिले के विभिन्न क्षेत्रों से चार फरियादी पहुंचे। जन समस्या सुन रहे मुख्य विकास अधिकारी चमोली हंसादत्त पांडे ने सभी समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया।
जन सुनवाई में धारकोट के समस्त ग्रामवासियों ने कुहेड-बांजबगड से मथरपाल तोक के लिए स्पेशलकम्पोंनेंट प्लान के तहत निर्मित मोटर मार्ग से धारकोट के काश्तकारों की भूमि का मुआवजा अभी तक न मिलने की शिकायत पर मुख्य विकास अधिकारी ने लोनिवि को तत्काल प्रभावित काश्तकारों में मुआवजा वितरण की कार्यवाही करने के निर्देश दिए। प्रभावितों को शीघ्र मुआवजा मिल सके, इसके लिए सीडीओ ने जिलाधिकारी के स्तर से पत्र लिखकर शासन स्तर पर इस प्रकरण को प्राथमिकता पर परस्यू करने को कहा। वही किरूली निवासी शिवलाल ने पीएमजीएसवाई मोटर मार्ग निर्माण से खेतों में पडे मलवा न हटाए जाने की शिकायत पर मुख्य विकास अधिकारी ने पीएमजीएसवाई को तत्काल आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। ग्राम सिवाई(मैठाणा) निवासी दिनेश कुमार द्वारा गांव के चार परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ न दिए जाने की शिकायत पर सीडीओ ने जिला विकास अधिकारी को जाॅच के निर्देश दिए है। बाल विकास परियोजना से मुख्य सेविका के पद से सेवानिवृत्त हुई निर्मला चैहान की पेंशन न लगने की शिकायत पर मुख्य विकास अधिकारी ने सीडीपीओ को 15 दिनों के भीतर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। सीडीपीओ ने बताया कि आईएफएमएस में डेटा अपलोड में कुछ समस्या होने के कारण पेंशन स्वीकृत नही हो पा रही है, जिसको ठीक किया जा रहा है। जन सुनवाई में सीएमओ डाॅ. एके गुप्ता, एसडीएम बुसरा अंसारी, पीडी प्रकाश रावत, डीडीओ एसके राॅय आदि मौजूद थे।