ब्रेकिंग न्यूज़ !
    *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

    आठ मई तक यात्रा व्यवस्थाऐं हो चाक चौबंदःडीएम

    05-05-2019 20:56:38

    गोपेश्वर (जगदीश पोखरियाल)। रविवार को जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने बदरीनाथ में  यात्रा से जुड़े विभागों के कार्यो की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को आठ मई तक सभी व्यवस्थाऐं चाक चौबंद करने के निर्देश दिए।
    डीएम ने कहा कि बदरीनाथ धाम सहित यात्रामार्ग पर पॉलिथीन को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है। उन्होंने धाम में पॉलिथीन को पूरी तरह प्रतिबंधित रखने के लिए सघन चैकिंग अभियान चलाने तथा पॉलिथीन के उपयोग पाए जाने पर जुर्माना लगाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। जिलाधिकारी ने बदरीनाथ धाम में सभी निर्माण कार्यो पर भी तत्काल प्रभाव से रोक लगाने के निर्देश एसडीएम को दिए। तप्तकुण्ड के निकट बने टिनशैड के ऊपर डाली गई पॉलीथीन को हटवाने एवं सभी टिन शैडों का रंग रोगन करवाने को कहा, ताकि धाम और अधिक सुंदर दिखे। उन्होंने बदरीनाथ धाम में अतिक्रमण को तत्काल हटाने एवं किसी भी प्रकार के अतिक्रमण के खिलाफ कडी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए धाम में पूजा अर्चना के लिए टोकन सिस्टम के साथ-साथ पूछताछ केंद्र स्थापित किया जाएगा। पूछताछ केंद्र में स्थापित पीए सिस्टम के माध्यम से समय-समय पर आवश्यक जानकारी भी यात्रियों को उपलब्ध कराई जाएगी। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान, मुख्य विकास अधिकारी हसांदत्त पांडे, सीओ पुलिस पुरूषोत्तम जोशी, एसडीएम वैभव गुप्ता आदि मौजूद थे।