ब्रेकिंग न्यूज़ !
    *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

    समय पर हो राजस्व वादो का निपटारा, ताकि लोगों को मिल सके न्याय

    11-06-2019 19:58:42

    गोपेश्वर/ चमोली (जगदीश पोखरियाल)। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने मंगलवार को क्लेक्ट्रेट सभागार में राजस्व विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की मासिक बैठक लेते हुए लम्बित राजस्व वादों के निस्तारण में तेजी लाने के निर्देश दिए। कहा कि राजस्व पुलिस से रेग्युलर पुलिस को ट्राॅसफर होने वाले मामलों को बिना किसी विलंम्ब के पूरी पत्रावली के साथ हस्तांतरित करें ताकि न्याय चाहने वाले व्यक्ति को समय पर न्याय मिल सके। जिलाधिकारी ने वर्ष 2018 तक के सभी लंबित वादों का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करने के निर्देश दिए। कहा कि क्षेत्र में इनवेस्टिंगेशन एवं पत्रावली तैयार करने के लिए राजस्व पुलिस को प्रशिक्षण देने के लिए रोस्टर तैयार करें, ताकि वादों के निस्तारण में किसी प्रकार का बिलंब न हो। जिले में क्षतिग्रस्त पटवारी चैकियों की मरम्मत एवं पुर्ननिर्माण के लिए सभी एसडीएम को प्रस्ताव तैयार कर शीघ्र आंगणन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
    जिलाधिकारी ने पुलिस, परिवहन एवं सभी उप जिलाधिकारियों को वाहनों की ओवरलोडिंग, ओवरस्पीड, डंªक एंड ड्राइव तथा अवैध पार्किंग के खिलाफ सख्त अभियान चलाकर ऐसे वाहनों का चालान करने के निर्देश दिए। डीएम ने परिवहन अधिकारी को निर्देश दिए कि किसी भी वाहन दुर्घटना की मजिस्ट्रेटी जांच में वाहन चालक दोषी पाए जाने पर लाइसेंन्स निरस्तीकरण की कार्रवाई भी अमल में लाई जाए। कहा कि खनन और आबकारी में जो भी आरसी काटी गई है, उनकी प्राथमिकता से वसूली करें तथा जिले के खनन और आबकारी के लिए निर्धारित लक्ष्य को हासिल करें। विविध देय की वसूली में चमोली, घाट और थराली तहसील की धीमी प्रगति पर डीएम ने वसूली में तेजी लाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सभी एसडीएम को तहसीलों में 15 जून तक कन्ट्रोल रूम स्थापित करने के निर्देश भी दिए है, ताकि दैवीय आपदा के दौरान सूचनाओं का बेहतर ढंग से अदान प्रदान हो सके। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी एमएस बर्निया, एसडीएम देवानंद शर्मा, एसडीएम बुसरा अंसारी, एसडीएम वैभव गुप्ता, सीओ पुलिस पीडी जोशी, डीजीसी आरएस बिष्ट, एडीजीसी केएस वत्र्वाल, एसपीओ हीरा सिंह, तहसीलदार सोहन सिंह रांगड, चन्द्र शेखर बशिष्ठ आदि मौजूद थे।