ब्रेकिंग न्यूज़ !
    *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

    चमोली : जिलाधिकारी ने आपदा प्रभावित क्षेत्र घाट का दौरा कर मृतकों के परिजनों को दी अनुग्रहित राशि

    13-08-2019 23:11:49

    गोपेश्वर। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने मंगलवार को घाट ब्लॉक के आपदा प्रभावित गांवों को भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने आपदा प्रभावित ग्रामीणों से मुलकात कर ढांढस बंधाया। उन्होंने ग्रामीणों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। साथ ही मृतक के परिजनों को अनुग्रहित राशि देने के साथ ही आपदा प्रभावितों को राहत सामग्री का वितरण भी किया। गांवों में पेजयल आपूर्ति बहाल न होने पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने जल संस्थान के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाते हुए शीघ्र पेयजल आपूर्ति सुचारु करने के आदेश दिये। साथ ही अधिशासी अभियंता के मौके पर उपस्थित न होने पर नियमानुसार कार्रवाई के आदेश दे दिये हैं।


    मंगलवार को जिलाधिकारी स्वाती एस भदौरिया ने घाट के आपदा प्रभावित लांखी, बांजबगड़ और आली गांवों को स्थलीय निरीक्षण किया। लांखी गांव के यातायात से जोड़ने वाली कोपटरा-लांखी सड़क के बाधित होने के चलते वे पैदल ही छाती तोक पहुंची। वहीं उन्होंने एनोल तोक में नदी साइड आवासीय भवनों को देखते हुए सड़क पर आये मलबे को डम्फरों के माध्यम से अन्यत्र निस्तारित करने के निर्देश दिये। साथ ही गांवों में आपदा के दौरान मलबे में दबने से मरे मवेशियों के निस्तारण के लिये पशुपालन विभाग को आदेश दिये। जबकि लोनिवि और जिला पंचायत को शीघ्र गांवों को जोडने वाली सड़कों और पैदल मार्गों को सुचारु करने के निर्देश दिये। वहीं तहसील प्रशासन को आपदा के दौरान हुए ग्रामीणों के नुकसान का आंकलन कर शीघ्र रिपोर्ट तैयार करने और ग्रामीणों के पुर्नवास के प्रस्ताव तैयार करने के आदेश दिये। वहीं क्षेत्र में अनियमित बिजली की सप्लाई की शिकायत पर उन्होंने ऊर्जा निगम को क्षतिग्रस्त लाइनों का सुधारीकरण कर सुचारु विद्युत आपूर्ति करने के निर्देश दिये। इस मौके पर देव सिंह, मोहन सिंह दानू, अर्जुन सिंह, नंदन सिंह और भरत सिंह आदि मौजूद थे।