*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

डीएम ने किया आॅल वेदर रोड़ के कार्यों का निरीक्षण

04-06-2019 19:28:27

गोपेश्वर (जगदीश पोखरियाल)। जिलाधिकारी चमोली स्वाति एस भदौरिया ने मंगलवार को बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर कालेश्वर से चमोली तक आॅलवेदर सड़क चैडीकरण कार्यो का निरीक्षण किया।
जिलाधिकारी ने कहा कि चारधाम यात्रा अपने चरम पर है। हर रोज हजारों की संख्या में तीर्थयात्री बद्रीनाथ तथा हेमकुण्ड की यात्रा पर पहुंच रहे है। उन्होंने आॅलवेदर स़डक निर्माण कार्यो में गुणवत्ता बनाए रखने पर जोर दिया। यात्रियों को सड़क पर धूल उडने एवं सड़क कटिंग के मलवे से परेशानी न हो इसके लिए उन्होंने कार्यदायी संस्था को हर आधे घंटे में सड़क पर पानी का छिडकाव करने तथा मलवे का उचित निस्तारण करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था ने कतिपय डंपिंग जोन में नीचे दीवाल दिए बिना ही मलवा डालने तथा अवैध भंडार करने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने डंपिंग जोन में नीचे से दीवाल देकर ही मलवे का निस्तारण करने के निर्देश दिए। कहा कि चिह्नित डंपिंग जोनों पर ही मलवे का निस्तारण किया जाए।
राष्ट्रीय राजमार्ग पर विराजकुंज के पास सुलभ शौचालय में गंदगी को देखते हुए जिलाधिकारी ने नियमित साफ-सफाई रखने तथा शौचालय के बाहर शुल्क बोर्ड चस्पा कराने के निर्देश भी दिए। जिलाधिकारी ने यात्रामार्ग पर व्यवस्थाओं के लिए पूर्व में तैनात किए गए यात्रा मजिस्ट्रेट को स्वयं व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने के भी निर्देश दिए है। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी हंसादत्त पांडे, अपर जिलाधिकारी एमएस बर्निया व एनएचआईडीसीएल के अधिकारी मौजूद थे।