देश के विकास में कांग्रेस की रही है अहम भूमिकाः मनीष खंडूरी

Publish 02-04-2019 20:08:32


देश के विकास में कांग्रेस की रही है अहम भूमिकाः मनीष खंडूरी

गोपेश्वर/चमोली (जगदीश पोखरियाल)।  चमोली जिला मुख्यालय गोपेश्वर में चुनावी जन सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के गढ़वाल संसदीय सीट के प्रत्याशी मनीष खंडूरी ने कहा कि जो लोग आज सत्ता का सुख भोग रहे है उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए आजादी से लेकर देश के सतत विकास में कांग्रेस पार्टी की अहम भूमिका रही है। कहा कि मेरी पहचान एक पहाड़ी और फौजी के बेटे के रूप में है इसलिए पहाड़ के दुःख दर्द और फौजी के दर्द को मेरे से अधिक भली भांति कौन जान सकता है।


मंगलवार की देर सांय को गोपेश्वर के बस स्टेशन पर आयोजित चुनावी जन सभा में कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के बारे में भला बुरा कहना बड़ा आसान है लेकिन जिस पार्टी ने देश की आजादी में अहम भूमिका अदा की उसे भी भूलाया नहीं जाना चाहिए। कहा कि आज चुनाव आरोप प्रत्यारोप तक सीमित रहा गया है, सत्ता पक्ष के लोग बेरोजगारी, मंहगाई, सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा जैसे अहम मुद्दों पर बात नहीं कर रहा है, उसे पता है कि जनता उनके झूठ को समझ गई है और नये-नये जुमले लेकर सत्ता हथियाना चाहते है, लेकिन यहां की जनता सब समझ गई है और वह इस बार इनके जुमलों में नहीं आने वाली है। इसलिए वे अनर्गल बयान देकर मुद्दों से जनता का ध्यान बंटाने प्रयास कर रही है। कहा कि विपक्षी मेरे पर आरोप लगा रहे है कि मनीष खंडूरी पिता से बगावत कर चुनाव मैदान में है जबकि मैं स्वयं उनका आशीर्वाद, विचार विमर्श के बाद ही कांग्रेस पार्टी में आया और चुनाव मैदान में हुं।


कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि कांग्रेस का विकास का विजन स्पष्ट है और सत्ता में आते ही वे सारे वादे पूरे होंगे जो कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी कर रहे है। कहा कि हाल ही में हुए तीन राज्यों के चुनाव में कांग्र्रेस की सरकार बनी है और जो वादे किये थे वे पूरे किये गये है। कहा कि कांग्रेस के पास राज्य के विकास का रोडमैप है। जन सभा के बाद कार्यकर्ताओं ने नगर में रैली निकालकर स्थानीय लोगों से खंडूरी के पक्ष में मतदान की अपील भी की। इससे पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी ने जोशीमठ, पीपलकोटी व चमोली में जनसभा कर रोड़ शो कर जनता से आशीर्वाद मांगा। इस मौके पर पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ. अनुसूया प्रसाद मैखुरी, पूर्व काबीना मंत्री राजेंद्र सिंह भंडारी, जिलाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह, एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष संदीप नेगी, संदीप भंडारी आदि मौजूद थे।

To Top