*** सभी ग्रामवासियों को गाँधी जयंती और विजय दशमी दशहरा की हार्दिक शुभकामनायें - शेर अली , प्रधान प्रत्याशी पति ग्राम पंचायत रायापुर *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

आपदा प्रभावितों को तत्काल सहायता दी जाये - भट्ट

13-08-2019 22:40:14

गोपेश्वर (चमोली)। बदरीनाथ विधायक महेंद्र भट्ट ने जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया और मुख्य विकास अधिकारी हंसादत्त पांडे से भेंट की। विधायक ने डीएम से आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राजस्व विभाग से स्थलीय सर्वेक्षण करवाकर प्रभावित परिवारों को मकान और कृषि भूमि के नुकसान का शीघ्र मुआवजा वितरित करने के लिए कहा।
मंगलवार को विधायक ने दोनों अधिकारियों से भेंट की। विधायक ने कहा कि घाट क्षेत्र के साथ ही दशोली क्षेत्र के गांवों में अतिवृष्टि और बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है। सैकोट, तिलडोभा, आमखेत, रोपा, टेड़ा, खंसाल, कुलेंडू गांवों में अतिवृष्टि से भारी नुकसान हुआ है। ग्रामीणों की कई हेक्टेयर कृषि भूमि बह गई है। जबकि आवासीय भवन भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। तिलडोभा गांव में 11 परिवारों के आवासीय मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। जिससे प्रभावित परिवार पंचायत भवन व स्कूल भवनों में रात गुजार रहे हैं। उन्होंने शीघ्र प्रभावित परिवारों के पुनर्वास के लिए कहा। विधायक ने आपदा को देखते हुए जिले के नौ ब्लॉकों में एनडीआरएफ की टीम तैनात करने और ग्रामीण क्षेत्रों में क्षतिग्रस्त पड़ी पेयजल व विद्युत लाइनों की मरम्मत के लिए भी कहा है। उन्होंने कहा कि आपदा के शीघ्र बाद राजस्व और तहसील की टीम आपदा के आंकलन के लिए प्रभावित क्षेत्रों में पहुंच गई थी। लेकिन उसके बाद चटख धूप खिलने से भी कई मकानें क्षतिग्रस्त हुए हैं। लिहाजा अधिकारियों की टीमों को दोबारा गांवों में नुकसान के सर्वेक्षण के लिए भेजा जाए। जिन क्षेत्रों में बादल फटने और अतिवृष्टि से गौशालाओं में मवेशी दबे हैं, उन प्रभावित क्षेत्रों में कीटनाशक दवाईयों का छिड़काव किया जाए। इस मौके पर भाजपा के दशोली मंडल अध्यक्ष हर्षवर्द्घन मैठाणी, विधायक प्रतिनिधि विनोद कनवासी, जिला पंचायत सदस्य ऊषा रावत आदि मौजूद थे।