*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

चमोली आपदा : भारी बारिश से देवाल के कई यातायात मार्ग बाधित तो कई गाँवो के पेयजल लाइन भी क्षतिग्रस्त

12-08-2019 18:02:57

थराली/चमोली । रविवार की देर रात्री व सोमवार की प्रातः हुई भारी बरसात से आज देवाल ब्लाक का यातायात संर्पक जिले के अन्य भागो से पूरी तरह कटा रहा जिस से सैकडो लोग अपने गंत्व्यो तक आ जा नही पाये। भारी बारिस के चलते तमाम मोटर सडके बंद रही। लोनिवि थराली के अधिशासी अभियंता जगदीश सिंह रावत ने बताया की थराली-देवाल मोटर सड़क चेपडो गद्देरे मे पानी बड़ जाने के कारण व सड़क में कटाव होने के कारण यातायात के लिए बंद हो गया है। जिसे खोलने का प्रयास किया जा रहा हैं। इसके अलावा ग्वालदम-नंदकेशरी सड़क भी किमी एक व दो में भारी मलुवा आने के कारण यातायात के लिए बंद पड़ा हुआ हैं। इसे खोलने के लिए मशीने लगायी गयी हैं।
इस के अलावा आपदा के चौथे दिन भी आपदा से क्षतिग्रस्त देवाल-मंदोली-वांण,देवाल-बेराधार,नारायणबगड़-परखाल,थराली-घाट मोटर सड़क बंद पडी हैं। जिन्हे खोलने के लिए मशीने लगाई गई हैं। यातायात से पिछले चार दिनो से वंचित देवाल-सुयालकोट-खेता मोटर सड़क तलौर,पदमल्ला,गरसू आदि स्थानो पर यातायात के लिए बंद पड़ा हैं।समाचार लिखे जाने तक दोनो सड़के यातायात के लिए नही खुल पाई हैं। जिस से देवाल ब्लाक का संपर्क अन्य  क्षेत्रो से कटा हुआ है इधर पीएमजीएसवाई के अवर अभियंता पीएस कनवासी ने बताया की सड़क में कटाव होने के कारण सड़क को खुलने में कम से कम डेढ सप्ताह का समय लग सकता हैं। ब्लाक मुख्यालय देवाल सहित आपदाग्रस्त फल्दियागांव, तलौर, पदमल्ला, मंदोली, हरनी, बमणबेरा, चेपडो, सहित तमाम अन्य गांवो मे पेयजल लाईनो के टूट जाने के कारण पानी की आपूर्ती ठप पडी हुई हैं। देवाल मे टैंकरो से।पानी की आपूर्ति की जा रही हैं।