भगवान का कोई वैरी नहीं है- पण्डित पप्पू मिश्रा

Publish 08-02-2019 23:07:30


भगवान का कोई वैरी नहीं है- पण्डित पप्पू मिश्रा


अल्मोड़ा  |  पूर्ववर्ती यूपीए सरकार द्वारा अल्मोड़ा में 5 करोड़ रूपये की लागत से स्वीकृत उप विज्ञान केन्द्र विज्ञान पार्क का निर्माण कार्य दो साल बाद भी शुरू नही हो पाया ।
यूपीए सरकार ने वर्ष 2016 में अल्मोड़ा में 5 करोड़ रूपये की लागत से विज्ञान पार्क निर्माण की घोषणा की थी तथा इसके निर्माण के लिए टोकन मनी के तौर पर 50 लाख रूपये भी जारी कर दिया था। तत्कालीन प्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा इस कार्य को आगे बढ़ाते हुए स्यालीधार औद्योगिक आस्थान में भूमि का चयन कर चयनित भूमि को विज्ञान पार्क के नाम पर आईटी विभाग को हस्तान्तरित कर दिया इसके बाद नवम्बर 2016 में प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा विज्ञान पार्क का शिलान्यास भी किया गया था।
विज्ञान पार्क के शिलान्यास को दो वर्ष होने को हैं लेकिन अब तक पार्क के निर्माण का कार्य शुरू नहीं हो पाया है। और न ही अब कोई जन प्रतिनिधि इसके निर्माण को लेकर रूचि दिखा रहे है। इस विज्ञान पार्क के निर्माण का उद्देशय छात्र छात्राओं, शोधार्किमों को विज्ञानिक गतिविधियों के साथ ही नई खोजों से अवगत कराना था ।
इधर पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में विज्ञान पार्क स्वीकृत कराया तथा उसके लिए धन भी  आवंटित कराया । उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार न तो पार्क का निर्माण कार्य शुरू किया और न ही वह निर्माण के प्रति गम्भीर है। भाजपा सरकार को विकास कार्यो से कोई वास्ता नही है।

To Top