राशिफल व पञ्चांग 30 मार्च 2019

Publish 29-03-2019 19:03:16


राशिफल व पञ्चांग 30 मार्च 2019

शनिवार, ३० मार्च २०१९ का पञ्चाङ्ग,  ज्योतिष रघुनाथ प्रसाद शास्त्री
सूर्योदय: ०६:२१ सूर्यास्त: १८:४१
हिन्दु सूर्योदय: ०६:२५ हिन्दु सूर्यास्त: १८:३७
चन्द्रोदय: २७:१९ चन्द्रास्त: १३:४३
सूर्य राशि: मीन चन्द्र राशि: मकर सूर्य नक्षत्र: उत्तर भाद्रपद द्रिक अयन: उत्तरायण
द्रिक ऋतु: वसन्त वैदिक अयन: उत्तरायण
वैदिक ऋतु: शिशिर हिन्दु लूनर दिनांक
शक सम्वत: १९४० विलम्बी चन्द्रमास: फाल्गुन - अमांत चैत्र - पूर्णिमांत विक्रम सम्वत: २०७५ विरोधकृत् गुजराती सम्वत: २०७५ पक्ष: कृष्ण पक्ष तिथि: दशमी - २७:२२ तक नक्षत्र, योग तथा करण नक्षत्र: उत्तराषाढा - १५:३८ तक
योग: शिव - १८:१३ तक प्रथम करण: वणिज - १४:०३ तक द्वितीय करण: विष्टि - २७:२२ तक अशुभ समय दुर्मुहूर्त: ०६:२५ - ०७:१४
०७:१४ - ०८:०३ वर्ज्य: २०:१० - २१:५८ राहुकाल: ०९:२८ - ११:०० गुलिक काल: ०६:२५ - ०७:५६ यमगण्ड: १४:०३ - १५:३४
शुभ समय अभिजित मुहूर्त: १२:०७ - १२:५६
अमृत काल: ०८:२७ - १०:१५

 

मेष-आज  रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। आपके परिवार का वातावरण उल्लासमय रहेगा। शारीरिक स्फूर्ति और मानसिक प्रसन्नता का अनुभव होगा।  आर्थिक लाभ होने की संभावना है।
वृषभ- आज आय में वृद्धि होने की संभावना पूर्ण है। व्यापारीवर्ग के लिए सुबह का समय अनुकूल नहीं है  ऊपरी अधिकारी के साथ विवाद में न पड़ें।  प्रवास का योग बन रहा है। अपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे।
मिथुन- आज कार्य समय से पूरे नहीं हों पाएंगे। आप किसी भी सरकारी काम में पड़ने से बचें। बाहर के खान-पान की आदत से स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।  कोई महत्वपूर्ण निर्णय आज लेंने से बचे।
कर्क - आज विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। व्यवसायिक क्षेत्र में सहकर्मियों का अच्छा सहयोग मिलेगा भविष्‍य के बारे में योजनाएं बनाने के लिए यह अच्‍छा समय है। एकाग्रता से कार्य करने में सफलता प्राप्‍त होगी।

 

सिंह - आज परिश्रम के अनुरूप परिणाम मिलेंगे। आप शारीरिक और मानसिक रूप से अस्वस्थ रह सकते। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। आर्थिक रूप से हानि हो सकती है।  विद्यार्थियों को कार्य में सफलता प्राप्त होगी।
कन्या- आज नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए समय शुभ है। गूढ़ रहस्य और आध्यात्मिकता के प्रति आ‍कर्षण पैदा होगा। आज आपको आर्थिक रूप से लाभ होने की संभावना है।  प्रियजनों के साथ मुलाकात होगी। विरोधियों पर विजय प्राप्‍त होने के योग है।
तुला- आज  कार्य में सफलता प्राप्त होगी। सुबह आपका स्वास्थ्य कुछ बिगड़ सकता है। आपको मानसिक रूप से ग्लानि का भाव रहेगा। परिजनों के साथ अच्‍छा व्‍यवहार करें। धर्म कार्य पर खर्च होने की संभावना है। आर्थिक रूप से लाभ होगा। भाग्यवृद्धि के संकेत दिख रहे हैं।
वृश्चिक -आज  आय में वृद्धि होने के योग दिख रहे हैं। आपका मान-सम्मान बढे़गा और धनलाभ होने के संकेत हैं। प्रत्येक कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होगा। कार्यालय में ऊपरी अधिकारी को आपके कार्य से संतोष रहेगा और पदोन्नति के योग बन रहे हैं।

 

धनु-आज परिवार का वातावरण आनंददायी होगा। वाणी पर संयम रखने की और क्रोध न करने की आवश्कता हैं। परिजनों के साथ कुछ मनमुटाव हो सकता है। शारीरिक और मानसिक रूप से आप अस्वस्थ रह सकते है।
मकर- आज  स्वास्थ्य को संभालने के साथ ही वाहन चलाते समय भी सावधानी बरतें। मनोरंजन के पीछे धन खर्च होगा। सामाजिक रूप से ख्याति प्राप्त होने से आज व्यवसायिक, आर्थिक तथा सामाजिक रूप से लाभदायी दिन माना जायेगा।
कुंभ- आज धार्मिक कार्यों के पीछे धन खर्च हो सकता । आपका शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य आज ठीक  रहेगा  परिवार में खुशी का माहौल रहेगा।  धार्मिक कार्यों के पीछे धन खर्च हो सकता। आपकी वाणी से किसी को ठेस न पहुंचे इस बात का ध्यान रखें
मीन- आज  खर्च अधिक होने के योग दिख रहे है। मित्रों और स्‍वजनों के साथ आनंद- उल्लास प्राप्त  होगा। सुंदर वस्त्राभूषण और भोजन का अवसर भी आपको प्राप्त होगा, दोपहर के बाद स्वास्थ्य का विशेष ख्‍याल रखें

To Top