राशिफल व पञ्चाङ्ग 28 नवम्बर 2018

Publish 27-11-2018 19:06:16


राशिफल व पञ्चाङ्ग 28 नवम्बर  2018

बुधवार, नवम्बर २८, २०१८ का पञ्चाङ्ग ज्योतिष रघुनाथ प्रसाद शास्त्री
सूर्योदय: ०६:४९ सूर्यास्त: १७:४० हिन्दु सूर्योदय: ०६:५३ हिन्दु सूर्यास्त: १७:३६
चन्द्रोदय: २२:५७ चन्द्रास्त: ११:३३ सूर्य राशि: वृश्चिक चन्द्र राशि: कर्क - ३०:३९ तक सूर्य नक्षत्र: अनुराधा द्रिक अयन: दक्षिणायण द्रिक ऋतु: हेमन्त
वैदिक अयन: दक्षिणायण वैदिक ऋतु: शरद हिन्दु लूनर दिनांक शक सम्वत: १९४० विलम्बी चन्द्रमास: कार्तिक - अमांतविक्रम सम्वत: २०७५ विरोधकृत् मार्गशीर्ष - पूर्णिमांत गुजराती सम्वत: २०७५
पक्ष: कृष्ण पक्ष तिथि: षष्ठी - २०:५१ तक
नक्षत्र, योग तथा करण नक्षत्र: पुष्य - ०८:०९ तक योग: ब्रह्म - १६:०० तक
क्षय नक्षत्र: अश्लेशा - ३०:३९ तक प्रथम करण: गर - ०९:५८ तक
द्वितीय करण: वणिज - २०:५१ तक
अशुभ समय दूमुहूर्त: ११:५३ - १२:३६
वर्ज्य: २०:०९ - २१:३९ राहुकाल: १२:१४ - १३:३५ गुलिक काल: १०:५४ - १२:१४ यमगण्ड: ०८:१३ - ०९:३३ शुभ समय
अभिजीत मुहूर्त: कोई नहीं अमृत काल: २९:०९ - ३०:३९

मेष- आज कार्यक्षेत्र में परिवर्तन आ सकता हैं आप कभी भी घबराते नहीं हैं, लेकिन आज व्यवस्था की तरफ से कुछ ऐसे बदलाव आ रहे हैं, जिसमें आपकी हिम्मत जवाब दे रही है। किसी प्रकार के कानूनी फंदे में भी आप फंस सकते हैं।
वृष- आज भी आप हमेशा की तरह दूसरों के भरोसे बैठकर अपने लिए भी कुछ प्राप्त कर लेने की इच्छा रखते हैं। किसी दूसरे की चेष्टा पर स्वयं लाभ उठा लेना बहुत दिनों तक जारी नहीं रहेगा। एक न एक दिन आपको अपने लिए भी परिश्रम करना ही पड़ेगा।
मिथुन- आज काम में  कुछ लोग बाधा डाल सकते हैं या यह भी हो सकता है कि किसी अटकलबाजी के कारण आप अपने लक्ष्य से पीछे हट जाएं। इस प्रकार से अगर उत्साह भंग होता गया तो आपकी प्रगति रूक जाएगी। संभलकर रहे।
कर्क- आज समाज सेवा एक ऐसा क्षेत्र है जहां आपकी राशि को दिन दूनी और रात चौगुनी उन्नति मिल सकती है। यदि आप किसी ठोस संगठन से जुड़े हैं तो बहुत अच्छी बात है। इन दिनों आपके लिए कईं मौके मिल रहे हैं।

सिंह- आज आपके प्रयास रंग लायेगे। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, अपने अधीनस्थ सहयोगियों के प्रति आपका व्यवहार उदारतापूर्ण होगा और उनकी सारी गलतियों को भी आप माफ करने को तैयार रहेंगे।
कन्या-आज अपने काम को छोड़कर भी आप दूसरों के साथ उनके फालतू समय में शरीक होकर अपना कीमती वक्त बर्बाद कर सकते हैं। आज आपको अपने बारे में ज्यादा सोचना है। कामकाज की स्थिति अनुकूल हो रही है।
तुला- आज  आपको कार्यक्षेत्र में दूसरों के भरोसे नहीं रहना चाहिए। अपनी शर्तों पर काम करने की कोशिष करनी चाहिए। हो सकता है, सही समय पर काम की शुरुआत करने से आपकी व्यग्रता और तनाव अपने आप ही घट जाए।
वृश्चिक-आज आपकी करुणा और उदारता कहीं-कहीं पर आपके लिए ही भारी पड़ सकती  है। यदि यह किसी प्रकार की न्याय नीति का मामला हो या कानूनी दायरे में कुछ कर दिखाने की इच्छा हो तो आपके पास एक ठोस युक्ति भरा प्लान तैयार होना चाहिये।

धनु- आज आपको कोई जरूरी काम बन जाने से लाभदायक अवसर की प्राप्ति होगी और आगे का समय अच्छा कटने का उत्साह रहेगा। इसके बाद कहीं पर आपका रुका हुआ धन भी शाम तक हाथ में आ जाएगा।
मकर- आज आप कईं प्रकार के उलझनों में ग्रस्त रहेंगे। कार्यक्षेत्र में भी काम का प्रैशर ज्यादा रहेगा। सही वक्त पर आकर आपका वाहन आदि भी साथ नहीं देगा। ऐसे वक्त पर आपकी अपनी सूझबूझ बहुत काम आएगी।
कुंभ-आज अपनी मंजिल पर पहुंचकर भी आप अपने आपको बहुत पीछे महसूस करते हैं। पूरा फासला तय करने में अभी एक सांस की दौड़ और लगानी है, ऐसे में हौसले पस्त न होने दें। सब ठीक होगा।
मीन-आजकल किसी काम के बिगड़ने पर आपको खीज या प्रतिक्रिया नहीं होती। बल्कि, आप शान्त नज़र आते हैं। हो सकता है यह असर आपके ग्रहों के संचार या बदलाव से हो रहा है या फिर कोई शुभ ग्रह आपको प्रेरित कर रहा है।

To Top