*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400, ऑफिस 01332224100 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

राशिफल व पञ्चांग23 जनवरी 2019

22-01-2019 22:53:29

लूट की घटना में कई पेंचों के बीच अजगैन पुलिस का खुलासा
लूट की घटना को अंजाम देने वाले लूटेरे को भेजा जेल
उन्नाव/यूपी (संकल्प)।
पुलिस के खुलासे अब लोगो के हलक के नीचे नही उतरते है। पुलिस के हर खुलासे में पंेच फंसते दिखते है, और इसका प्रमाण भी पुलिस दे देती है। पत्रकारों के सवाल से अपराधी को बचाया जाता है, पीड़ित को सामने नही आने दिया जाता है, कुल मिलाकर मनगढ़त तरीके से पुलिस जब चाहे किसी भी घटना का खुलासाकर गुड वर्क रजिस्टर में अंक दर्ज कर लेती है। बुधवार को भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया। जहां लूट जैसी घटना को अंजाम देने वाले लूटेरे को पुलिस ने पकड़ लिया, और माल बरामदगी के बाद उसे जेल भेज दिया।
    बुधवार को एसपी हरीश कुमार ने प्रेसवार्ता आयोजित की। वार्ता के दौरान उन्होने बताया कि बीते साल के दिसम्बर माह की 8 तारीख को अजगैन थाना क्षेत्र धोबियाना निवासिनी आरती पत्नी राम नरेश अपनी सोने चांदी की दुकान बंद कर रही थी। इस दौरान उनके पास कुछ आॅर्डर पर तैयार किए गए आभूषण भी थे। जिसे पीछे से आए एक अज्ञात व्यक्ति ने छीन कर रेलवे क्राॅसिंग की ओर भाग गया था। जांच में जुटी टीम को देररात मुखबिर खास ने आरोपी के स्थान का पता बताया। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पकडे गए आरोपी ने अपना नाम शाहिद पुत्र हमीद निवासी थाना व कस्बा अजगैन बताया है। गिरफ्तारी के दौरान पुलिस ने अभियुक्त के पास से चांदी की पायल, छुमकी, स्टील की पेटी, थैला, मोबाइल, 1550 रूपये, एक देशी तमंचा, पासपोर्ट व अन्य कागजात भी बरामद किए है।

बाइट में दिखती है उन्नाव पुलिसिया तानाशाही

बात अगर इलेक्ट्रानिक मीडिया की करें तो अब उन्नाव पुलिस कप्तान हरीश कुमार ने पत्रकारों के तीखें सवालों से बचने का नया पैतरा आजमाया है। प्रेसवार्ता के दौरान न तो पीड़ित को सामने आने दिया जाता है, और न ही आरोपी अभियुक्त से सवाल पूंछने दिया जाता है। बाइट के तौर पर सोशल मीडिया व्हाट्सएप्प का प्रयोग कर खुद की बाइट कराकर भेज दी जाती है। अब ऐसे में अंदाजा ये लगाया जा रहा है कि पुलिस के इस कारनामें के पीछे मंशा फर्जी खुलासे के खुल न जाने की रहती है।

आरोपी ने विदेश जाने के लिए की थी लूट

प्रेसवार्ता के दौरान एसपी हरीश कुमार ने बताया कि आरोपी ने लूट की घटना को अंजाम दिया था। पुलिसिया पूंछतांछ के दौरान उसने बताया कि उसे विदेश जाने के लिए पैसे की जरूरत थी। जिससे उसने ऐसी वारदात की थी। पुलिस ने आरोपी के पास से पासपोर्ट भी बरामद कर लिया है।

कई हत्याओं पर अभी पर्दा उठना है बाकी

जनपद में लॉ एण्ड ऑर्डर किस कगार पर आकर खड़ा हो गया है, ये तो रोज अखबारों की हेडलाइनों में प्रकाशित हो ही रहा है। प्रेसवार्ता के दौरान कुछ अहम वारदातों के खुलासा न होने के पूंछे गए सवालो के जवाब पर कप्तान ने बताया कि हमारी टीमें लगातार अपराधों को रोकने और उनके खुलासे की ओर काम कर रही है। जिन्हे जल्द ही खोलकर अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजा जायेगा।