*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

राशिफल व पञ्चांग 21 फरवरी 2019

20-02-2019 23:55:41


पौड़ी गढ़वाल |  विकास खंड खिर्सू के कठुड़ गांव के ग्रामीणों को अपने आराध्य देव भैरवनाथ मंदिर के स्वसंकलित धनराशि से मंदिर परिसर में गेट बनाते समय खुदाई के दौरान एक पात्र में धातु के सिक्के मिले। जिसको ग्राम प्रधान एवं पूर्व प्रधान ने आज जिलाधिकारी सुशील कुमार को सुपुर्द किया। जिस पर जिलाधिकारी ने मौके पर उपस्थित अपर जिलाधिकारी व पुरातत्व विभाग के अधिकारी के हवाले करते हुए विविधक कार्यवाही करने एवं उक्त सामग्री के ऐतिहासिक जानकारी जुटाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि आवश्कता हुई तो संबंधित क्षेत्र की और खुदाई तथा शोध के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा।
    ग्राम प्रधान श्रवण थपलियाल एवं पूर्व प्रधान मेहरबान सिंह ने बताया कि गत तीन दिन पूर्व मंदिर परिसर के सौंदर्यकरण हेतु खुदाई के दौरान उक्त घड़ा मिला। जिसे ग्राम प्रधान की उपस्थिति में जिलाधिकारी महोदय के समक्ष लाया गया। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी रामजी शरण शर्मा, पुरातत्व अधिकारी आशीष कुमार आदि उपस्थित रहे।