ब्रेकिंग न्यूज़ !
    *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

    राशिफल व पञ्चांग 21 जनवरी 2019

    20-01-2019 19:55:57


    अल्मोड़ा |  उत्तराखण्ड अधिकारी कर्मचारी समन्वय मंच जनपद शाखा अल्मोड़ा द्वारा प्रान्तीय आहवान पर 7 सूत्रीय मांगों को लेकर आगामी 13 व 14 जून को कार्य विहिष्कार का ऐलान किया गया है। मंच की यहां गांधी पार्क में मंच के मुख्य संयोजक चन्द्रमणि भट्ट की अध्यक्षता व सचिव संयोजक पुस्कर सिंह भैसोड़ा के संचालन में हुई बैठक में तय किया गया कि 13 व 14 जून को सभी अधिकारी व कर्मचारी अपने अपने कार्यालयों में उपस्थिति पंजिका में हस्ताक्षर कर कार्य वहिष्कार के साथ कार्यलय के बाहर धरना प्रदर्शन करेंगे तथा औचक निरीक्षण दल के सदस्यों द्वारा भी कार्यालयों का निरीक्षण किया जायेगा । बैठक में तय किया गया कि यदि कोई सदस्य कार्यलय में काम करता पाया गया तो उसके खिलाफ निस्वासन की कार्यवाही अमल में लायी जायेगी ।
    बैठक में प्रदेश करकार से प्रदेश के सभी कार्मिकों को केन्द्र के समान भत्ते अनुमन्य किये जाने कर्मचारियों का पूरे कार्यकाल में तीन पदोन्नतियां अनिवार्य रूप् से दिये जाने मूल्य हेल्थ स्मार्ट कार्ड की सुविधा केन्द्र सरकार की तर्ज पर सभी कार्मिकों व सेवानिवृत्त कार्मिकों को दिये जाने पुरानी पेंशन योजना बहाल किये जाने इन्दु कुमार पाण्डे की अध्यक्षता में गठित वेतन विसंगति समिति द्वारा शासन को प्रषित रिपोर्ट मेें कर्मचारी विरोधी निर्णयों को लागू न किये जाने की मांग करते हुए चेतावनी दी गयी कि यदि मांगों पर शीघ्र कार्यवाही नहीं की गयी तो मंच पूरे प्रदेश में उग्र आन्दोलन हेतु बाध्य होगा । बैठक में मंच के संयोजक मंडल के सदस्य बी0 सी0 काण्डपाल, पी0 एस0 बोरा, धीरेन्द्र कुमार पाठक, जे0 एस0 चिलवाल, पंकज जोशी, दिनेश सनवाल, रमेश पाण्डे, एम0 एस0 भोज, राक्षित वर्मा आदि मौजूद थे । बैठक के अन्त में लोक गायक पप्पू कार्की के निधन पर दो मिनट का मौन रखकर श्रृद्धान्जलि दी गयी ।