राशिफल व पञ्चांग 19 मई 2019

Publish 18-05-2019 19:35:58


राशिफल व पञ्चांग 19 मई  2019

रविवार, मई १९, २०१९ का पञ्चाङ्ग,  ज्योतिष रघुनाथ प्रसाद शास्त्री
सूर्योदय: ०५:४४  सूर्यास्त: १९:०२
हिन्दु सूर्योदय: ०५:४८ हिन्दु सूर्यास्त: १८:५८
चन्द्रोदय: १९:३५ चन्द्रास्त: ०६:०५
सूर्य राशि: वृषभ चन्द्र राशि: वृश्चिक सूर्य नक्षत्र: कृत्तिका द्रिक अयन: उत्तरायण
द्रिक ऋतु: ग्रीष्म वैदिक अयन: उत्तरायण
वैदिक ऋतु: वसन्त हिन्दु लूनर दिनांक शक सम्वत: १९४१ विकारी चन्द्रमास: वैशाख - अमांत ज्येष्ठ - पूर्णिमांत विक्रम सम्वत: २०७६ परिधावी गुजराती सम्वत: २०७५
पक्ष: कृष्ण पक्ष तिथि: प्रतिपदा - २५:४२ तक
नक्षत्र, योग तथा करण नक्षत्र: अनुराधा - २६:०७ तक योग: परिघ - १३:०७ तक
प्रथम करण: बालव - १४:०७ तक द्वितीय करण: कौलव - २५:४२ तक
अशुभ समय दुर्मुहूर्त: १७:१३ - १८:०६
वर्ज्य: ०६:२० - ०७:५५ राहुकाल: १७:१९ - १८:५८ गुलिक काल: १५:४१ - १७:१९
यमगण्ड: १२:२३ - १४:०२ शुभ समय
अभिजित मुहूर्त: ११:५७ - १२:४९
अमृत काल: १५:५० - १७:२


मेष- आज मित्रों के कारण परेशान होना पड़ सकता है। किसी काम को प्रारंभ करने का आज का  दिन ठीक नहीं है ।पश्चिम दिशा की लंबी यात्रा करना आपके लिए हितकर नहीं होगी। अपना धन संभाल कर रखें।
बृषभ- आज आपकी माता जी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है निजी कार्यों के पीछे कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है । पशुओं से आपको चोट लगने की संभावना है किसी निकटतम व्यक्ति के माध्यम से आपके कार्यों में सफलता मिल सकती है।
मिथुन- आज काफी दिनों से बिगड़े हुए कार्यों में सुधार होना शुरू हो सकता है किसी महिला मित्र से पूर्ण सावधानी बनाए रखें अन्यथा नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। पूर्व दिशा की यात्रा आपके लिए हितकर नहीं है
कर्क- आज किसी कार्य को प्रारंभ करने के लिए शुभ दिन है ।कोट कचहरी के मामले में आज पूरी तरह से सावधानी बरतें , विद्यार्थियों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण कहा जा सकता है धन लाभ के अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

सिंह- आज अपने जीवनसाथी से विवाद टालें नहीं तो घरेलू कलह का सामना करना पड़ सकता है। आज धार्मिक कार्यों के पीछे आपको धन खर्च अधिक मात्रा में करना पड़ सकता है। क्रोध पर पूरी तरह से नियंत्रण रखना उचित रहेगा
कन्या- आज दूसरों के पीछे दौड़ भाग और परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। ज्यादा धन लगाकर कुछ खरीदने का इरादा हो तो आज टाले नहीं तो नुकसान का सामना करना पड़ेगा उत्तर दिशा की यात्रा आपके लिए हितकर नहीं होगी।
तुला- आज धार्मिक कार्यों के पीछे धन खर्च हो सकता है काफी दिनों से रुके हुए कार्यों में सुधार होगा काफी दिन पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती शत्रु परास्त होंगे लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है अपने भेदों को गुप्त रखना हितकर होगा
वृश्चिक - आज आप बहुत दिनों से सोचे हुए कार्य शुरू कर सकते हैं। आपके पड़ोसी आपके कार्यों में अड़चनें लगाने की कोशिश करेंगे लेकिन आप परेशान ना हो पड़ोसी अड़चने लगाने की कोशिश तो कर सकते हैं लेकिन वह सफल नहीं होंगे शिवजी की पूजा आराधना करना आपके लिए हितकर होगा।

धनु- आज आपके लिए वाहन खरीदना हितकर नहीं होगा। आज किसी महिला से विवाद ना करें नहीं तो परेशानियां आपको घेर लेंगी जमीन जायदाद से संबंधित दस्तावेजों पर  हस्ताक्षर सोच समझकर करें नहीं तो आपको कोई ब्लैकमेल कर सकता है।
मकर- आज कोट कचहरी में चल रहे मुकदमों में प्रतिस्पर्धी परास्त होंगे आपके कार्यों में निखार दिखेगा अधिकारी वर्ग आप पर प्रसन्न रहेगा सहयोगी आपका सहयोग करेंगे हनुमान जी की पूजा आराधना आपके लिए विशेष हितकर होगी।
कुंभ- आज आप दुपहिया वाहन का प्रयोग कम से कम मात्रा में करें नहीं तो आपको चोट चपेट का सामना करना पड़ सकता है। आज किसी खास व्यक्ति से विवाद करने की कोशिश ना करें नहीं तो आपके बने-बनाए कार्यों में अवरोध पैदा हो सकता हैं । धार्मिक कार्यों में रुचि रखने का प्रयास करें तो हितकर होगा।
मीन- आज के दिन भूमि भवन वाहन से संबंधित कहीं ज्यादा धन लगाने की जरूरत ना समझे नहीं तो किसी बड़े नुकसान का सामना करना पड़ सकता है किसी के कार्यों के पीछे विवाद करने की स्थिति बन सकती है। दोपहर के बाद धन लाभ के योग बन रहे हैं।

To Top