*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

राशिफल व पञ्चांग 17 मार्च 2019

16-03-2019 21:25:39

 

अल्मोड़ा 28 अगस्त,  वन भूमि हस्तान्तण से लम्बित मामलो का निस्तारण 15 सितम्बर से पूर्व कराना सुनिश्चित करें यह निर्देश जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने आज प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ शिविर कार्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान दिये। उन्होंने कहा कि जिन मामलो में आपत्ति एकाध है उनका निस्तारण 05 सितम्बर तक तथा जिसमें ज्यादा है उसका निस्तारण 15 सितम्बर तक अनिवार्य रूप से कर लें। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये कि क्षतिपूर्ति वृक्षारोपण हेतु उन्हे कितनी भूमि की आवश्यकता है प्रत्येक खण्ड अपने-अपने खण्डों की पृथक-पृथक रिर्पोट प्रस्तुत करेंगे  ताकि क्षतिपूरक वृक्षारोपण की सिवित भूमि की उपलब्धता जनपद में अत्यन्त न्यून होने से इसकी मॉग आयुक्त महोदय एवं शासन के साथ-साथ राज्य नोडल अधिकारी/अपर प्रमुख वन संरक्षक को प्रेषित की जा सके।
    उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री घोषणा के अनुसार जितने सड़क मार्गों की घोषणा की गयी है उनके मामलो की समीक्षा उनके द्वारा पाक्षिक रूप से की जायेगी और इन प्रकरणों पर प्राथमिकता के आधार पर समयबद्व रूप से वांछित कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये गये।
उन्होंने प्रभारी अधिकारी लो0नि0वि0/वन को निर्देश दिये कि वे सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठकर सभी आवश्यक प्रपत्रों को तैयार कराना सुनिश्चित करेंगे ताकि जनपद में लम्बित मामलो का निस्तारण एक निश्चित अवधि में हो सके। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारी, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी जिला कार्यालय मनोहर लाल, पटल सहायक दीप चन्द्र तिवारी सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।